परिवार संग देखने में आती है शर्म, भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता के खिलाफ कांग्रेस MLA ने विधानसभा में उठाई आवाज
Advertisement

परिवार संग देखने में आती है शर्म, भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता के खिलाफ कांग्रेस MLA ने विधानसभा में उठाई आवाज

Bhojpuri Films: भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता बंद कराने को लेकर विधानसभा में मांग उठने लगी है. भोजपुरी फिल्मों और एल्बम में अश्लीलता को देखते हुए बिहार विधानसभा में कांग्रेस महिला विधायक ने ध्यानाकर्षण लाया.

परिवार संग देखने में आती है शर्म, भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता के खिलाफ कांग्रेस MLA ने विधानसभा में उठाई आवाज

Bhojpuri Films: भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता बंद कराने को लेकर विधानसभा में मांग उठने लगी है. भोजपुरी फिल्मों और एल्बम में अश्लीलता को देखते हुए बिहार विधानसभा में कांग्रेस महिला विधायक ने ध्यानाकर्षण लाया. कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी सहित अन्य के ध्यानाकर्षण के जवाब में प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने सदन को आश्वस्त किया कि सरकार इस पर रोक लगाने के लिए गंभीर है. 

परिवार के साथ सुनना शर्मिंदगी
आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से पत्र जारी किया जा चुका है. इसके बावजूद मंत्री के जवाब से प्रश्नकर्ता संतुष्ट नहीं हुए. कांग्रेस महिला विधायक प्रतिमा दास ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण में सरकार से सवाल पूछा. सवाल पूछते हुए कहा कि भोजपुरी में जिस तरह के अश्लील गीत बनाए जा रहे हैं. इसमें कोई रोक-टोक नहीं है. भोजपुर इंडस्ट्री के भोजपुरी गायक अश्लीलता की हद पार करते हुए भोजपुरी गाने बनाते जा रहे हैं. उन गानों को परिवार और समाज के साथ सुनने में शर्मिंदगी महसूस होती है. 

कांग्रेस महिला विधायक प्रतिमा दास ने इस मामले पर मीडिया संस्थान को बताते हुए कहा कि ध्यानाकर्षण के माध्यम से इस मामले को सोच समझ कर सरकार से सामने रखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि भोजपुरी गानों पर सिंगरों के लिए एक सेंसरशिप सरकार को बनाना चाहिए. ताकि कोई भी सिंगर या कलाकार भोजपुरी गीत बनाने से पहले सरकार से  अप्रूव्ड करवाएं उसके बाद मार्केट में रिलीज करें. हालांकि इस मामले पर सरकार की तरफ से आश्वासन मिला है कि इस पर सरकार काम करेगी.  

भाजपा विधायक ने इस मामले में किया समर्थन
भोजपुरी इंडस्ट्री में अश्लील गानों को लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के काफी जाने-माने गीतकार और लोरिया से बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने भी समर्थन किया है. विनय बिहारी ने कहा कि जब वह कला संस्कृति मंत्री थे तो इस तरह के सेंसर शिप बोर्ड बनाने की बात उन्होंने भी की थी, लेकिन ज्यादा दिन सरकार नहीं रह पाने के कारण मामला लटक गया था. 

बता दें कि विनय बिहारी ने लगभग 20 हजार से ज्यादा गाने लिखे और 700 से ज्यादा फिल्मों के लिए काम कर चुके है. भोजपुरी इंडस्ट्री में अश्लीलता पर रोक लगाना जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- Ramgarh By Election Result Live: रामगढ़ में किसके हाथ लगेगी सफलता? शुरू हुई मतगणना, जानें पल-पल का अपडेट

Trending news