क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां किस जाति से रखती हैं ताल्लुक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1392411

क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां किस जाति से रखती हैं ताल्लुक

  वैसे तो कहा जाता है कि कलाकारों की कोई जात नहीं होती. कला उनका सम्मान और उनकी जाति होती है. फिर भी हम आपको बता दें कि भोजपुरी की सुपरहिट, सुपरहॉट और बोल्ड अभिनेत्रियों की जाति क्या आप जानते हैं. आपको बता दें कि भोजीवुड की अभिनेत्रियां हमेशा मीडिया में सुर्खियों में बनी रहती है.

क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां किस जाति से रखती हैं ताल्लुक

पटना :  वैसे तो कहा जाता है कि कलाकारों की कोई जात नहीं होती. कला उनका सम्मान और उनकी जाति होती है. फिर भी हम आपको बता दें कि भोजपुरी की सुपरहिट, सुपरहॉट और बोल्ड अभिनेत्रियों की जाति क्या आप जानते हैं. आपको बता दें कि भोजीवुड की अभिनेत्रियां हमेशा मीडिया में सुर्खियों में बनी रहती है. ये अभिनेत्रियां आज किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं हैं और इनकी चर्चा भी लगातार होती रहती है. 

ऐसे में भोजपुरी की कई सुपरहिट अभिनेत्रियों को आप जानते होंगे. उनके अभिनय को देखकर आप भी उनकी सराहना करते नहीं थकते होंगे लेकिन क्या आपको पता है की ये अभिनेत्रियां कौन सी जाति से ताल्लुक रखती हैं. भोजपुरी की कुछ पॉपुलर अभिनेत्रियों में रानी चटर्जी, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी, मोनालिसा, स्मृति सिन्हा, निधि झा और आम्रपाली दूबे की जाति के बारे में हम आपको बताएंगे. 

रानी चटर्जी
भोजपुरी की क्वीन कही जानेवाली रानी चटर्जी ने 400 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है और इनको फिल्म इंडस्ट्री की दबंग अभिनेत्री के तौर पर जाना जाता है. रानी चटर्जी एक मुस्लिम परिवार में जन्मीं और उनका असली नाम साबिहा अंसारी है. आपको बता दें कि रानी चटर्जी भोजपुरी की अकेली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके नाम पर कई फिल्में बनीं और ये सारी फिल्में सुपरहिट रहीं. वह एक फिल्म के लिए 10 से 15 लाख की फीस लेती हैं. रानी चटर्जी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खूब एक्टिव रहती हैं और अपनी फिटनेस से बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी मात देती हैं. 

निधि झा
भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों के बीच लूलिया गर्ल के नाम से मशहूर भोजपुरी की अभिनेत्री निधि झा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. वह यश कुमार के साथ शादी को लेकर खासी सुर्खियां बटोर चुकी हैं. निधि झा का जन्म मैथिल ब्राह्मण परिवार में हुआ है. 

अक्षरा सिंह
हमेशा विवादों में घिरी रहनेवाली भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अक्षरा ने भोजपुरी के सभी बेहतरीन अभिनेताओं के साथ काम किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म सत्यमेव जयते से की थी. अक्षरा सिंह मूल रूप से बिहार के पटना की रहने वाली हैं. अक्षरा सिंह राजपूत समाज से आती हैं.

मोनालिसा
एक समय भोजपुरी की नंबर वन एक्ट्रेस और अब हिंदी टेलीविजन की जान मोनालिसा का असली नाम अंतरा विश्वास है. आपको बता दें कि एक समय में मोनालिसा भोजपुरी की सबसे महंगी अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थीं. उन्होंने 125 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. उनका जन्म एक हिंदू बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ है.

काजल राघवानी
काजल राघवानी को आज कौन नहीं जानता है. 2013 में काजल ने भोजपुरी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत की और खेसारी लाल यादव के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला. काजल राघवानी गुजरात में पैदा हुई हैं. वह गुजराती ब्राह्मण परिवार से आती हैं.

स्मृति सिन्हा
स्मृति सिन्हा भोजपुरी की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं. वह झारखंड के दुमका में पैदा हुई हैं. वह कायस्थ परिवार से आती हैं. हाल के दिनों में पवन सिंह के साथ रिश्तों की वजह से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 

आम्रपाली दुबे
आम्रपाली दुबे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ आम्रपाली की जोड़ी सुपरहिट रही है. दोनों ने एक साथ फिल्मों में काम करने का रिकॉर्ड बना दिया है. 2014 में उन्होंने भोजपुरी फिल्म के पर्दे पर कदम रखा. आम्रपाली मूल रूप से यूपी के गोरखपुर की रहने वाली हैं. वह एक ब्राह्मण परिवार से आती हैं. 

ये भी पढ़ें- मो. रफी के सुपरहिट सॉन्ग 'ये गोटेदार लहंगा' का भोजपुरी वर्जन लेकर आए नीलकमल सिंह 

Trending news