भोजपुरी के ये सुपरहिट कलाकार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक, जानते हैं आप?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1414636

भोजपुरी के ये सुपरहिट कलाकार किस जाति से रखते हैं ताल्लुक, जानते हैं आप?

Bhojpuri Stars Caste: भोजीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री के बारे में दर्शक हर कुछ जानना चाहते हैं. चाहे उनकी उम्र हो, उनके रिलेशनसिप स्टेटस हों, उनकी जाति हो या कुछ और.

(फाइल फोटो)

पटना : Bhojpuri Stars Caste: भोजीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री के बारे में दर्शक हर कुछ जानना चाहते हैं. चाहे उनकी उम्र हो, उनके रिलेशनसिप स्टेटस हों, उनकी जाति हो या कुछ और. ऐसे में दर्शकों की जिज्ञासा इस बात को जानने में भी होती है कि उनके पसंदीदा स्टार कितने पढ़े लिखे हैं और वह किस जाति से ताल्लुक रखते हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी के कलाकार बॉलीवुड के कलाकारों से कम सुर्खियां नहीं बटोरते हैं. ऐसे में भोजपुरी के अभिनेता अभिनेत्री सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरते हैं. भोजपुरी कलाकारों को चाहनेवालों की संख्या बहुत बड़ी है इसकी एक बड़ी वजह इस इंडस्ट्री के दर्शक हैं जिनकी संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है. भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह हों या मेगास्टार खेसारी लाल यादव, अक्षरा सिंह हो या रवि किशन इनके जैसे कई कलाकारों की जाति हम आज आपको बताएंगे. जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

खेसारी लाल यादव
भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. बचपन से भोजपुरी मंचों से अपने सफर की शुरुआत कर आज खेसारी लाल यादव सफलता के इस मुकाम तक पहुंचे हैं. उनको चाहनेवालों की संख्या करोड़ों में हैं. ऐसे में आपको बता दें कि खेसारी लाल यादव समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. 

पवन सिंह
भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार अभिनेता और सिंगर, दबंग के नाम से मशहूर पवन सिंह के दीवानों की संख्या भी करोड़ों में है. भोजपुरी के दर्शक दुनिया के जिस भी कोने में रहते हैं उनके दीवाने हैं. ऐसे में बता दें कि पवन सिंह जाति से क्षत्रिय हैं. 

रवि किशन
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार अभिनेता, राजनेता और भाजपा सांसद रवि किशन को कौन नहीं जानता है. भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में अपने अभिनय से धमाल मचा चुके रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है और वह ब्राह्मण हैं. 

अक्षरा सिंह 
भोजपुरी सिनेमा की सुपरहॉट, बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्री अक्षरा सिंह का जलवा आज भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. आपको बता दें कि पटना की रहनेवाली अक्षरा सिंह राजपूत हैं. 

रितेश पांडे
भोजपुरी के मशहूर सिंगर और अभिनेता रितेश पांडे ब्राह्मण परिवार में पैदा हुए हैं. रितेश को चाहनेवालों की तादाद भी भोजपुरी में बहुत बड़ी है.  

अरविंद अकेला कल्लू
भोजपुरी सिनेमा के केमिस्ट्री किंग और अपनी आवाज से दर्शकों के दिलों पर राज करनेवाले अरविंद अकेला कल्लू को कौन नहीं जानता है. कल्लू के दीवानों की बड़ी फौज है. ऐसे में आपको बता दें कि कल्लू का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ है. 

मनोज तिवारी मृदुल 
भोजपुरी सिनेमा के बिग बी कहे जानेवाले राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी किसी पहचान को मोहताज नहीं हैं. गायकी से पहले लोगों को दीवाना बना चुके मनोज तिवारी ने बाद में भोजपुरी फिल्म के पर्दे पर अपनी धमक दिखाई और अब वह सफल राजनेता हैं. वह ब्राह्मण समुदाय से आते हैं.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी सिनेमा के इन सितारों का विवादों से रहा है गहरा नाता, देखिए इसमें कौन-कौन है शामिल 

Trending news