इस बार महिलाओं के कंधे पर जिम्मेदारी, भोजपुरी फिल्म 'बेगुनाह' की निर्माता बनीं चेतना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1385887

इस बार महिलाओं के कंधे पर जिम्मेदारी, भोजपुरी फिल्म 'बेगुनाह' की निर्माता बनीं चेतना

  Bhojpuri Horror Movie: भोजपुरी सिनेमा को वैसे भी बड़ी संख्या में लोग देखते हैं. हिंदी सिनेमा के बाद इस सिनेमा के पास सबसे बड़ी संख्या दर्शकों की है. भारत के अलावा कई अन्य देशों में इस भाषा की फिल्मों को देखा जाता है. इसके दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है.

इस बार महिलाओं के कंधे पर जिम्मेदारी, भोजपुरी फिल्म 'बेगुनाह' की निर्माता बनीं चेतना

पटना :  Bhojpuri Horror Movie: भोजपुरी सिनेमा को वैसे भी बड़ी संख्या में लोग देखते हैं. हिंदी सिनेमा के बाद इस सिनेमा के पास सबसे बड़ी संख्या दर्शकों की है. भारत के अलावा कई अन्य देशों में इस भाषा की फिल्मों को देखा जाता है. इसके दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है. भोजपुरी फिल्मों के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह रही है कि इतना बड़ा दर्शक वर्ग होने के बाद भी इस भाषा के सिनेमा को कम पर्दे रिलीज के लिए मिल पाते हैं. इसकी एक वजह फिल्म में अश्लीलता का बोलबाला है. जिसका विरोध लगातार हो रहा है. हालांकि समय के साथ भोजपुरी फिल्मों के निर्माण में कापी बदलाव हुआ है लेकिन अभी भी सिनेमाघरों में भोजपुरी फिल्मों को देखने के लिए एक साथ परिवार के सभी लोग कम ही आते हैं. महिलाएं तो भोजपुरी फिल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों में जाने की हिम्मत कम ही जुटा पाती हैं. 

यह एक भोजपुरी हॉरर फिल्म है
ऐसे में भोजपुरी सिनेमा वर्ल्ड में महिला निर्माता निर्देशकों की संख्या ना के बराबर है. इस सब के बीच एक भोजपुरी हॉरर फिल्म जल्द ही दर्शकों के बीच आनेवाली है. जिसको बनाने से लेकर हिट कराने तक की जिम्मेदारी महिलाओं के कंधों पर आन पड़ी है. फिल्म में रितेश पांडे मुख्य भूमिका में हैं और इस फिल्म के निर्माता के तौर पर एयरहोस्टेस रही बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली चेतना झाम्ब नजर आ रही हैं. वह भोजपुरी सिनेमा वर्ल्ड में कहानी, पटकथा और संवाद लिखने का बीड़ा उठा चुकी हैं. 

फिल्म की निर्माता के तौर पर तीन महिलाएं एक साथ 
चेतना झाम्ब अपनी नई फिल्म ‘बेगुनाह’ की निर्माता के तौर पर धमाल मचाने की कोशिश में लगी है. चेतना के साथ इस फिल्म के निर्माण की जिम्मेदारी और दो महिलाओं के कंधों पर है जिनके नाम स्वाती झाम्ब और निशा योगेश्वर है. चेतना झाम्ब के बारे में बताएं तो वह पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता समस्तीपुर में कपड़ों का कारोबार करते हैं और मां ब्यूटी पॉर्लर चलाती हैं. चेतना एयर होस्टेस रह चुकी हैं और अब हेल्थ केयर का कारोबार कर रही हैं. 

फिल्म के एक गाने में चेतना झाम्ब ने किया है कथक नृत्य 
भोजपुरी सिनेमा के लिए यह पहला मौका है कि जब निर्माता के रूप में तीन महिलाएं एक साथ नजर आ रही हैं, वहीं आपको बता दें कि इस फिल्म में चेतना झाम्ब ने एक गाने पर कथक नृत्य भी किया है.  

ये भी पढ़ें- भोजपुरी की इस एक्ट्रेस ने इस्लाम के लिए छोड़ा करियर, सना खान के बाद सहर ने लिया ये फैसला

Trending news