close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटें जीतने के लिए बीजेपी नेताओं ने किया मंथन

बिहार बीजेपी के समस्त प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, मोर्चा के अध्यक्षों के साथ लोकसभा प्रभारियों एवं लोकसभा विस्तारकों की विशेष बैठक प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई. 

लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटें जीतने के लिए बीजेपी नेताओं ने किया मंथन
बिहार में बीजेपी नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की. (फाइल फोटो)

आशुतोष चंद्रा/पटनाः बिहार बीजेपी के समस्त प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, मोर्चा के अध्यक्षों के साथ लोकसभा प्रभारियों एवं लोकसभा विस्तारकों की विशेष बैठक प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री, राज्यसभा सांसद व बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव जी ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों के बीच आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटें जीतने का मंत्र फूंका. अभी से लेकर चुनाव तक किस प्रकार संगठन और कार्यकर्ता काम करें इस पूरी प्रक्रिया को लेकर भूपेन्द्र जी ने बारीकियों से अवगत कराया. 

भूपेन्द्र यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपनी लोककल्याणकारी कार्यों के माध्यम से आम जनता के जनजीवन में सुधार व फर्क लाने का काम किया है. कई ऐसे जनहित के काम और सुधर हैं जिन्हें आने वाले दिनों में हम कार्यान्वित करेंगे जिसके लिए एक बार फिर से देश में नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना होगा. बिहार में पार्टी के नेता और संगठन के लोग यह सुनिश्चित करें कि हम सभी मिलकर राज्य में पार्टी के 60 लाख से ज्यादा सदस्यों से संपर्क-मुलाकात करें. आने वाले दिनों में हम तन- मन से संगठन के काम में लगे ताकि नरेंद्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनायें.   

बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने इस बैठक के दौरान राज्य में लोकसभा की सभी 40 सीटें जीतकर 2019 में नरेन्द्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का पार्टी पदाधिकारियों के साथ सामूहिक संकल्प लिया. प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश पार्टी संगठन को सभी स्तरों पर जनता के बीच सक्रीय रहने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश, जिला, मंडल, पंचायत और बूथ स्तर पर मौजूद शक्ति केंद्र एवं बूथ टोली तक के सभी संगठन जन-जन के बीच अपनी उपस्थिति और भागीदारी सुनिश्चित कराएंगे. बैठक को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने संगठन के विस्तार की बारीकियों से पदाधिकारियों को रु-ब-रु कराते हुए बिहार बीजेपी को आने वाले दिनों में मुस्तैदी से काम करने के लिए प्रेरित भी किया. 

बिहार बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी ने बिहार बीजेपी संगठन के द्वारा चलाये जा रहे संपर्क अभियान की सफलता की चर्चा की और बताया कि किस प्रकार संगठन बूथ स्तर पर मजबूत हुई है और काम करने में लगी है. इस गति को बनाये रखने और बढ़ाने पर उन्होंने जोर दिया ताकि चुनाव के लिए हम अभी से तैयार रहें. 

इस बैठक को बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री नन्द किशोर यादव, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव और कृषि मंत्री श्री प्रेम कुमार जी ने भी संबोधित किया. इन नेताओं ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार की किन उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच हम जा सकते हैं और स्वास्थ्य, पथ निर्माण एवं कृषि क्षेत्र में कौन-कौन से महत्वपूर्ण कार्य जनहित में हुए हैं. इन नेताओं ने बताया कि केंद्र सरकार की आम जनता के हित एवं गरीब कल्याण योजनाओं के बारे में लोगों को बताने के साथ ही लाभुकों के बीच योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की जाये. बीजेपी की कोशिश है की जनहित की हर योजना का लाभ उसके टारगेट ग्रुप तक पहुंचें और कोई जरूरतमंद उसके लाभ से वंचित न रह सके.