Corona को लेकर एक्शन में नीतीश सरकार, इस दिन होगा Lockdown पर फैसला

बिहार सरकार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर रविवार 18 अप्रैल को कोई बड़ा फैसला ले सकती है. इसमें सीमित समय का लॉकडाउन लगाने से नाइट कर्फ्यू तक लगाने की बात हो सकती है.

Corona को लेकर एक्शन में नीतीश सरकार, इस दिन होगा Lockdown पर फैसला
कोरोना संकट पर CM नीतीश कुमार ने की हाई लेवल बैठक (फाइल फोटो)

Patna: कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर अब पूरे देश में दिखने लगा है. ऐसे में अब बिहार सरकार (Bihar Goverment) भी एक्शन के मोड में दिख रही है. बिहार सरकार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर रविवार 18 अप्रैल को कोई बड़ा फैसला ले सकती है. इसमें सीमित समय का लॉकडाउन लगाने से नाइट कर्फ्यू तक लगाने की बात हो सकती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Chief Minister Nitish Kumar) ने इसके संकेत दे दिये हैं. 

उन्होंने कहा कि, ‘सर्वदलीय बैठक में जो सुझाव आयेंगे, उसके बाद जिलों के डीएम-एसपी के साथ रविवार को बैठक की जायेगी. जिसके बाद सरकार अपनी ओर से कोई फैसला लेगी.' पुराना सचिवालय में उच्चस्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि, ‘कोरोना की जो परिस्थिति है, उसी को लेकर हमने बात की है. कल राज्यपाल की अध्यक्षता में बैठक होगी, जिसमें सरकार की ओर से उठाये गये कदमों की जानकारी दी जायेगी. इसके साथ ही सारी बातों को सुना जायेगा. जो सुझाव आयेंगे, उनको सुना जायेगा. 18 को सारे जिलों के साथ फिर एक बार बात की जायेगी.उसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे.'

 ये भी पढ़े: बिहार में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, आखिर कैसे पूरा होगा सिलेबस?

मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कल से आज तक के बारे में जो जानकारी मिली है, उसमें कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है'. ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी हम लोगों ने बात की है. उसके बारे में भी फैसला हुआ है. 

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ तमाम अधिकारियों ने भाग लिया.. कल होनेवाली सर्वदलीय बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें विभिन्न दलों के नेता विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे और अपनी बात सरकार के सामने रखेंगे.