बिहार में उद्योगों को लेकर RJD MLC ने मंत्री शाहनवाज हुसैन को किया चैलेंज, कहा- घर आकर पीसेंगे मसाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar862615

बिहार में उद्योगों को लेकर RJD MLC ने मंत्री शाहनवाज हुसैन को किया चैलेंज, कहा- घर आकर पीसेंगे मसाला

Bihar Samachar: सुनील सिंह ने कहा, 'उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लाख दावे कर लें लेकिन अगर बिहार में 1000 करोड़ का कोई इन्वेस्टमेंट करने पहुंच गया तो उस दिन वो सिलवट और लोढ़ा (बट्टा) लेकर उनके घर मसाला पिसेंगे'.  

 

 बिहार विधानसभा का बजट सत्र. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Budget Session) इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप और दावों का मैदान बना हुआ है. सोमवार को विधानपरिषद में उद्योग विभाग के बजट पर हो रही चर्चा के दौरान आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह (RJD MLC Sunil Singh) ने ऐसी बात कह दी जिससे वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. सुनील सिंह ने कहा, 'उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) लाख दावे कर लें लेकिन अगर बिहार में 1000 करोड़ का कोई इन्वेस्टमेंट करने पहुंच गया तो उस दिन वो सिलवट और लोढ़ा (बट्टा) लेकर उनके घर मसाला पिसेंगे'.

ये भी पढे़ेंः Bihar: NDA में वापसी पर Upendra Kushwaha बोले-1 हफ्ते बाद करूंगा रणनीति का खुलासा

दरअसल, शाहनवाज हुसैन उद्योग विभाग के बजट को विधान परिषद में रख रहे थे. उन्होंने बजट पर अपनी बात रखते हुए कहा कि 'अब बिहार में उद्योगों का जाल बिछेगा और गन्ना पैदा करने वालों के दिन बदल जाएंगे. इथेनॉल की बड़ी कंपनियां अपना इन्वेस्टमेंट बिहार में करने को तैयार हैं. किसान एक तरफ से गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ से डॉलर निकलेगा'. इसपर उद्योग मंत्री की बातों को काटते हुए आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह ने दावा करते हुए कहा कि 'शाहनवाज हुसैन कह रहे हैं कि 1000 करोड़ का जो इन्वेस्टमेंट करेगा उसका रेड कार्पेट बिछाकर स्वागत करेंगे, पर यहां बिजली के जो दाम अभी हैं उस पर कोई इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट क्यों करेगा'.

सुनील सिंह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई थी. जिसके बाद एक के बाद एक बयान आने शुरू हो गए. इसी क्रम में शाहनवाज हुसैन के बचाव में सामने आए जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने बयान देते हुए कहा कि 'शाहनवाज हुसैन की इच्छाशक्ति पर फिलहाल सवाल नहीं उठाए जा सकते. शाहनवाज जब से मंत्री बने हैं तब से प्रयास जारी है. इसलिए विपक्ष को फिलहाल कुछ समय उन्हें देना चाहिए'. पप्पू यादव ने कहा कि 'बिहार सरकार को टैक्स और बिजली संबंधी नीतियों में परिवर्तन करना होगा तब जाकर किसी भी कार्य योजना को सफल किया जा सकता है'

ये भी पढे़ेंः बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर BJP ने उठाए सवाल, कहा-बिहार में लागू हो योगी मॉडल   .

इधर, सुनील सिंह के बयान पर कांग्रेस नेता आनंद माधव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'जिस तरह से शाहनवाज हुसैन रोजगार के नाम पर जुमलेबाजी कर रहे हैं, उसी को देखते हुए आरजेडी नेता ने बयान दिया है. बजट में ही यह साफ पता चल गया कि रोजी रोजगार को लेकर नीतीश सरकार के पास कोई रोड मैप नहीं है'.

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा भी शाहनवाज हुसैन का बचाव करते नजर आए. सिन्हा का कहना है कि 'शहनवाज हुसैन के उस प्रयास की सराहना की जानी चाहिए जिसमें शाहनवाज बिहार में उद्योग लगाने की बात कर रहे हैं. शाहनवाज हुसैन जिस तर्ज पर लगातार बिहार पिक्चर मराठी औद्योगिक स्थिति को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं उसको हर मायने में मदद करने की जरूरत है'.

JDU नेता सुहेली मेहता ने इसपर पलटवार करते हुए कहा, 'आरजेडी की संस्कृति नहीं है. इन्वेस्टमेंट और रोजगार का आरजेडी की डिक्शनरी में विकास नहीं है लिहाजा अपनी पार्टी लाइन को फॉलो करते हुए सुनील सिंह ने बयान दिया है. विपक्ष के नेता रोजगार के नाम पर प्रदेश में नकारात्मक माहौल पैदा कर रहे हैं.'