कोरोना की दूसरी लहर के बीच Bhagalpur में बढाई गई बेड की संख्या, DM खुद आगे आकर रहे हैं पहल
Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर के बीच Bhagalpur में बढाई गई बेड की संख्या, DM खुद आगे आकर रहे हैं पहल

 भागलपुर (Bhagalpur) में कोरोना के लगातर मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है.  बढ़ते हुए मामले को देखते हुए मायागंज अस्पताल में 85 बेड कोरोना मरीजों के लिए बनाये गए है. 

भागलपुर में कोरोना के लगातर मरीज बढ़ रहे हैं (प्रतीकात्मक फोटो)

Bhagalpur: देश में कोरोना (Corona) के मामले लगातर बढ़ रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में हर दिन रिकॉर्ड केस दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए बिहार सरकार (Bihar Government) ने भी अपनी कमर कस ली है. राज्य के भागलपुर (Bhagalpur) में कोरोना के लगातर मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. 

बढ़ते हुए मामले को देखते हुए मायागंज अस्पताल में 85 बेड कोरोना मरीजों के लिए बनाये गए है. जिसमे 85 बेड में 36 बेड़ ICU में है जिसमे 30 पहले से ही फुल है. इसके अलावा मेडिसिन डिपार्टमेंट में भी मरीजों को रखने की तैयारी चल रही है. इसमें 110 मरीजों को रखने की तैयारी है. 

ये भी पढ़े: कोरोना पर भारी पड़ी मां की ममता! नर्स, डॉक्टर और गार्ड की आंखों से भी छलके आंसू

 

सदर अस्पताल में भी 70 बेड बनाये गए है जबकि टीचर ट्रेनिंग घंटाघर में 500 मरीजों को क्वारंटीन करने की क्षमता है. जिसमे अभी 100 बेड तैयार किये जा चुके हैं. वहीं कोरोना की दूसरी लहर की वजह से जिले में 79 जगहों पर टीकाकरण करने की भी बात कही है. 

इस दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि,'जिले के सभी माइक्रो कंटेनमेंट जून से अब तक 5000 से अधिक लोगों का सैंपल लिया गया था. जिसमें 239 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं'. उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि जिले में गावं एवं शहर के सभी अस्पतालों में कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि, डीएम ने भागलपुर शहरी और ग्रामीण इलाके के 107 कंटेन्मेंट जोन में अपने दल बल के साथ व्यवस्था का जायजा भी लिया. 

(इनपुट: अजय)