Bihar: बढ़ते कोरोना पर डॉक्टरों की सलाह, बचाव में ही है सुरक्षा
Advertisement

Bihar: बढ़ते कोरोना पर डॉक्टरों की सलाह, बचाव में ही है सुरक्षा

Patna news: लोगों में कोरोना के प्रति खौफ बढ़ता ही जा रहा है. अब ऐसे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचे और लोग सजग और सचेत रहे जिसके लिए डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स की सलाह बेहद महत्वपूर्ण है.

कोरोना पर डॉक्टरों की राय खुद का बचाव करें.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, लगातार संक्रमण से लोगों की मौत भी हो रही है, इसके बाद से बाद लोगों में कोरोना के प्रति खौफ बढ़ता ही जा रहा है. अब ऐसे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचे और लोग सजग और सचेत रहे जिसके लिए डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स की सलाह बेहद महत्वपूर्ण है. इसके लिए सेक्टर्स यानी एलोपैथ, होमियोपैथ, आयुर्वेद और चाइल्ड स्पेशलिस्ट के अलग-अलग डॉक्टर के सा-साथ मशहूर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सारिका राय ने  भी अपनी राय जाहिर किया है.

इधर, डॉ सारिका राय ने कहा कि अब मास्क और sanitiser और अन्य बातों को समझाते समझाते समय बीत गया. उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने पर इस बीमारी से ग्रसित होने का सबसे बड़ा कारण है. डॉक्टर राय़ ने कहा कि कोरोना के लक्षण आने पर बिना लापरवाही किए फौरन डॉक्टर से दिखाएं, ताकि समय रहते लक्षण आऩे पर इलाज हो सके. साथ ही उन्होंने मास्क लगाने की भी सलाह दिया.

ये भी पढ़ें-Patna: आ रही है फिर से मुश्किल वाली घड़ी, ऐसे में लोग कह रहे हैं साथी हाथ बढ़ाना हाथ

वहीं, आयुर्वेदिक के डॉक्टर दिनेश्वर प्रसाद ने कहा कि सावधानी ही इस बीमारी से बचाव का एकमात्र उपाय है. उन्होंने बीमारी से बचने के लिए गिलोय का रस और काढ़ा पीने की सलाह दी. तो दूसरी तरफ  होमियोपैथी डॉक्टर चंद्रा ने कहा कि मास्क और सोशल डिस्टेनसिंग के अलावा साफ सफाई इस बीमारी के खिलाफ बड़ा हथियार है. उन्होंने कहा कि कोरोना के लक्षण आने पर बिना मौका गवाएं डॉक्टर से दिखाएं. 

इधर, बच्चों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महावीर वात्सल्य के निदेशक sn सिन्हा ने कहा कि बच्चों पर इस समय विशेष ध्यान रखें, उन्हें बाहर ना निकालने दें. आप भी घर मे प्रवेश करने से पहले खुद को sanitise करें और अगर बच्चे की तबियत खराब हो तो फौरन डॉक्टर की सलाह लें.