कुशीनगर जहरीली शराब कांड का बिहार कनेक्शन, आरोपी आरजेडी नेता गिरफ्तार

कुशीनगर जहरीली शराब कांड का बिहार कनेक्शन, आरोपी आरजेडी नेता गिरफ्तार

कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौत का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार.

कुशीनगर जहरीली शराब कांड का बिहार कनेक्शन, आरोपी आरजेडी नेता गिरफ्तार

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से करीब 88 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से रुड़की में 31 लोगों की मौत हो गई. वहीं, सहारनपुर में 46 और कुशीनगर में 11 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में यूपी-उत्तराखंड में करीब 33 एफआईआर दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं, इस घटना के मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के तार अब बिहार से जुड़ गए हैं.

खबरों के मुताबिक, जहरीली शराब से कुशीनगर में 11 लोगों की मौत का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद पुलिस लगातार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल यादव को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी हरेंद्र यादव आरजेडी नेता हैं. वह बिहार स्थित गोपालगंज के रामजीता मटहिनिया थाना क्षेत्र का रहनेवाला है. और उस पर बिहार में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. खबरों के मुताबिक पुलिस ने आरोपी हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार देर रात को उसे गिरफ्तार किया था. अब उससे पूछताछ की जा रही है.

वहीं, कुशीनगर शराब मामले में 11 लोगों की मौत का आरोपी आरजेडी नेता बताया जा रहा है. इससे बिहार में सियासत भी गरम हो गई है. बिहार के उपमुख्यमंत्री ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि, आरजेडी के बड़े नेता शराब तस्करी में लगे हुए हैं. शराब की तस्करी में संलिप्त होने के कारण ही आरजेडी के नेता शराबबंदी का विरोध कर रहे हैं.

आपको बता दें कि जहरीली शराब पीने से कुशीनगर में 11 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, रुड़की में 31 और सहारनपुर में सबसे अधिक 46 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद उत्तराखंड में आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों और चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था. दोनों राज्यों में जहरीली शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया गया है.

वहीं, वहीं कुशीनगर जहरीली शराब कांड में आईजी के निर्देश पर 47 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 

Trending news