Weather Report in Bihar: बिहार में बारिश, जानिए पटना-गया, सीवान कहां बरसेंगे बादल
Advertisement

Weather Report in Bihar: बिहार में बारिश, जानिए पटना-गया, सीवान कहां बरसेंगे बादल

Cold in Bihar Patna: पटना मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट कहती है कि रविवार से कुहासा बढ़ेगा. पटना में भी सुबह-शाम इसका असर पड़ेगा. सोमवार यानी 27 दिसंबर से बादल छाने लगेंगे. 

Weather Report in Bihar: बिहार में बारिश, जानिए पटना-गया, सीवान कहां बरसेंगे बादल

पटनाः Cold in Bihar Patna: प्रदेश में शीतलहर का दौर जारी है. बिहार के लोग ठंड से कांप रहे हैं. पटना समेत कई जिलों में तापमान लगातार गिरावट में दर्ज हो रहा है. हालांकि बीते चार दिनों से हवा कुछ बदली है तो पारा भी ऊपर चढ़ा है. हवा की दिशा बदलने से तापमान कुछ सामान्य की ओर बढ़ा है और अब कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम का क्या है हाल, डालते हैं एक नजर-

  1. पटना मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट कहती है कि रविवार से कुहासा बढ़ेगा
  2. बिहार के अधिकतर जिलों में 27 से 30 दिसंबर के बीच बारिश का अलर्ट 

हर जगह का हाल जानिए
पटना मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट कहती है कि रविवार से कुहासा बढ़ेगा. पटना में भी सुबह-शाम इसका असर पड़ेगा. सोमवार यानी 27 दिसंबर से बादल छाने लगेंगे. 28 और 29 दिसंबर को पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास भभुआ औरंगाबाद, अरवल में हल्की या मध्यम बारिश होगी. 29 दिसंबर को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली जिले में हल्की बारिश होगी.

सबसे ठंडा जिला गया
बिहार में अगर सबसे ठंडे जिले को देखा जाए तो वह गया है. शनिवार को भी गया सबसे ठंडा रहा था. इसके बाद औरंगाबाद में भी 9.7 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया. पटना का न्यूनतम पारा 9.8 डिग्री रिकार्ड किया गया. सूबे का औसत न्यूनतम तापमान 12 से 13, औसत अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. सूबे में औसतन 2 डिग्री से न्यूनतम पारा में बढ़ोतरी हुई. गया में विजिबलिटी सबसे कम 800 मीटर थी जबकि पटना में 900 मीटर दर्ज की गई. सूबे में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान सुपौल में 14.4 डिग्री रहा. शुक्रवार को भी सुपौल का न्यूनतम तापमान सबसे अधिक 12.6 डिग्री से था.

बारिश का अनुमान
बिहार के अधिकतर जिलों में 27 से 30 दिसंबर के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इस दौरान शीतलहर का भी पूर्वानुमान जताया है. बिहार में मौसम में परिवर्तन नजर आने लगेगा. सूबे में बारिश की आशंका के साथ कोहरे का अनुमान है. इस दौरान तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

यह भी पढ़िएः LNMU के 80 हज़ार छात्रों के लिए आई खुशखबरी, Result को लेकर आया ये बड़ा Update

Trending news