राजकोट में रहेगा बल्लेबाजों का बोलबाला! टॉस जीतने वाली टीम कर सकती है बल्लेबाज़ी का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1222637

राजकोट में रहेगा बल्लेबाजों का बोलबाला! टॉस जीतने वाली टीम कर सकती है बल्लेबाज़ी का फैसला

विशाखापट्टनम में जीत से लबरेज टीम इंडिया अब 17 जून को राजकोट में चौथे टी 20 मुकाबले में अफ्रीका के खिलाफ भिड़ेगी. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम  में टॉस काफी अहम होगा. भारत अभी तक तीनों मैच में टॉस हारा है. जो टीम यहां पर टॉस जीतेगी पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: विशाखापट्टनम में जीत से लबरेज टीम इंडिया अब 17 जून को राजकोट में चौथे टी 20 मुकाबले में अफ्रीका के खिलाफ भिड़ेगी. सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम  में टॉस काफी अहम होगा. भारत अभी तक तीनों मैच में टॉस हारा है. जो टीम यहां पर टॉस जीतेगी पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. भारत तीसरे मुकाबले में 48 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में बना है. ऋषभ सेना को सीरीज जीतने के लिए बवुमा एंड कंपनी को राजकोट में भी परास्त करना होगा. अफ्रीका पांच मैचों के सीरीज में 2-1 से आगे है. अगर भारत चौथा मैच जीत जाती है तो 19 जून को बेंगलुरु होने वाले पांचवा टी 20 मैच दोनों टीम के लिए अहम होगा. 

तीन टी-20 मैच खेला जा चुका है

इस मैदान पर तीन टी20 मैच खेला गए हैं. यहां पर दो बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल की है. जबकि एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. पिछले तीन मैच में पिच ने गेंदबाजों का भरपूर साथ दिया था. लेकिन इस बार ये पिच बल्लेबाजों के लिए भी मददगार है. इस मैदान पर  2013 में भारत ने सिक्सर किंग युवराज सिंह की खतरनाक बल्लेबाजी से 202 रनों के लक्ष्य को चेज किया था. युवी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 35 गेंदो में 77 रन बनाए थे.

ईशान और ऋतुराज पर होगा दारोमदार

विशाखापट्टनम में तूफानी शुरुआत दिलाने बाले सलामी बल्लेबाजी ईशान किशान और ऋतुराज गायकवाड़ पर फिर से होगा सारा दारोमदार.  डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया था. दोनों ने पहले विकेट के लिए केवल 60 गेंदों में 97 रन की साझेदारी की. पहली बार भारत को अफ्रीका के खिलाफ घर में सीरीज दिलाने के ऐसे बल्लेबाजी की आस राजकोट में भी दोनों से खेल प्रेमियों को होगा.

मध्यक्रम में कमजोर बल्लेबाजी 

कटक और विशाखापट्टनम में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाजों निराश किया है. श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अपनी ख्याति के अनुरुप बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं. कप्तान ऋषभ पंत पहला मैच (29) के बाद दो मैच में दहाई अंक से आगे नहीं बढ़े हैं. हार्दिक कटक में केवल नौ रन बनाए थे. लेकिन तीसरे टी 20 मुकाबले में उनको 31 रन बनाने में 21 गेंद खेलना पड़ा. पंत और हार्दिक दोनों का कैच भी छूटा लेकिन बड़ी पारी खेलने से दोनों नाकाम रहे. दिनेश कार्तिक भी केवल आठ गेंदों पर केवल छह रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए राजकोट में भी करो या मरो का मुकाबला है.  ऐसे में निश्चित तौर पर टीम इंडिया को मध्यक्रम में बल्लेबाजी मजबूत करना होगा.

 

Trending news