उपचुनाव से पहले महागठबंधन में 'टूट', RJD से अलग हुई कांग्रेस को मिला पप्पू यादव का साथ
X

उपचुनाव से पहले महागठबंधन में 'टूट', RJD से अलग हुई कांग्रेस को मिला पप्पू यादव का साथ

मदन मोहन झा ने गुरुवार को पप्पू यादव को पत्र लिखकर समर्थन की मांग की थी. यादव ने बताया कि जाप की राष्ट्रीय कमिटी की बैठक में सर्वसम्मति से तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन देने का फैसला लिया गया.

 

उपचुनाव से पहले महागठबंधन में 'टूट', RJD से अलग हुई कांग्रेस को मिला पप्पू यादव का साथ

Patna: जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने शुक्रवार को बिहार उपचुनाव में कांग्रेस (Congress)  का समर्थन करने की घोषणा की.

'बिहार को बचाने की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस'
पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस बिहार को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. किसानों और मजदूरों की लड़ाई लड़ रही हैं. इस कारण बिहार को बचाने के लिए जाप उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया है. पप्पू यादव ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस महागठबंधन से अलग होकर पूरी ताकत के साथ लड़ रही है.

ये भी पढ़ें- चंपा किन्नर ने तेजस्वी को बताया घमंडी, कहा-दिल के टुकड़े-टुकड़े कर मुस्कुरा के चल दिए

JAP करेगी कांग्रेस का समर्थन 
जानकारी के अनुसार, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने गुरुवार को पप्पू यादव को पत्र लिखकर समर्थन की मांग की थी. यादव ने बताया कि जाप की राष्ट्रीय कमिटी की शुक्रवार को बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन देने का फैसला लिया गया.

उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता अभी से तारापुर और कुशेश्वरस्थान में चुनाव प्रचार में लग जाएंगे. पप्पू यादव भी 26, 27 और 28 अक्टूबर को दोनों विधानसभा में प्रचार करेंगे.

'बिहार की स्थिति खराब है'
जाप नेता ने विपक्ष पर नकारा होने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष कभी सड़कों पर नहीं उतरता हैं. उन्होंने कहा, 'विपक्ष के नेता का भाजपा (BJP) से आंतरिक गठबन्धन हैं. बिहार की स्थिति बहुत ही खराब है. जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की हत्या हो रही है. आज भी हजारों बिहारी काश्मीर में फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा शताब्दी समारोह में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, JDU ने बताया 'भगोड़ा'

'सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी जन अधिकार पार्टी'
उन्होंने कहा कि सरकार वहां से बिहारी मजदूरों को वापस लाने में असमक्ष है तो जाप अपनी मदद से बिहारियों को वापस लाएगी. उन्होंने कहा कि जनता महंगाई से कराह रही हैं. कांग्रेस इस जनविरोधी सरकार के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लड़ रही है. जन अधिकार पार्टी आने वाले समय में कांग्रेस के साथ मजबूती से केंद्र में बैठी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी.

(इनपुट- आईएएनएस)

 

Trending news