बेउर जेल में 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जानें बिहार की संक्रमण दर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1236378

बेउर जेल में 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जानें बिहार की संक्रमण दर

पटनाः बिहार में कोरोना का खतरा धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो गया है. पटना के बेउर जेल में बंद कैदी भी कोरोना की चपेट में आ गए है. जेल में बंद 37 कैदी एक साथ कोरोना पॉजिटिव हो गए है.

बेउर जेल में 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जानें बिहार की संक्रमण दर

पटनाः बिहार में कोरोना का खतरा धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो गया है. पटना के बेउर जेल में बंद कैदी भी कोरोना की चपेट में आ गए है. जेल में बंद 37 कैदी एक साथ कोरोना पॉजिटिव हो गए है. इन सभी कैदियों पर हत्या, लूट, रंगदारी आदि अपराधिक मामले दर्ज है. कोरोना मरीज मिलने के कारण जेल प्रशसान समेत अन्य कैदियों में हड़कंप मच गया है. जेल प्रशसान के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है सभी कोरोना पॉजिटिव कैदियों को अलग-अलग जेल में रखा गया है.

जेल के सुपरिटेंडेंट ने कोरोना संक्रमितों की पुष्टि 
बेऊर जेल के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि जेल के अंदर इतनी संख्या में कोरोना के मरीज मिलने से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटिव पाये गए सभी कैदियों को एक ही वार्ड में 24 घंटा के लिए सील किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी सभी कैदियों का स्वास्थ्य ठीक है, अगर किसी को परेशानी ज्यादा हुई तो उसकों इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया जाएगा. हमारा प्रयास कैदियों को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखना है.

कैदियों के परिवार पर लगी रोक
जेल के सुपरिटेंडेंट के अनुसार जेल के अंदर स्पेशल वार्ड बनाकर सभी कैदियों को चौबीसों घंटे के लिए बंद कर दिया है. साथ ही कैदियों से मिलने जुलने वाले उनके सभी परिवार पर भी पाबंदी लगा दी गई है. जेल में बंद सभी कैदी से मिलने पहुंचे लोगों को हिदायत दी गई है कि बिना मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मिलने दिया जाएगा.

बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना
बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. रविवार के बाद सोमवार को भी पटना में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे. बिहार में रोजाना काफी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. दिन प्रतिदिन संक्रमण दर बढ़ती जा रही है. साथ ही गया में कोरोना से 28 साल के युवक की मौत की भी सूचना आ रही है. गया के ही मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. मृतक शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र का रहने वाला था. युवक की मौत तो 26 जून को ही हुई थी. लेकिन उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट 27 जून की शाम में आई थी. इसमें वो पॉजिटिव पाया गया था. पिछले 7 दिनों में कोरोना से यह दूसरी मौत है. 4 दिन पहले ही पटना में भी एक मौत कोरोना से हुई थी.

ये भी पढ़िए- बेगूसराय में वाहन की टक्कर से युवक की मौत, पुलिस जांच में जुटी

Trending news