BHEL Recruitment 2022: बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1225389

BHEL Recruitment 2022: बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

BHEL Recruitment 2022:  भारत हेवी इलेक्टिकल लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर नौकरियां निकाली है. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर जल्द से जल्द आवेदन भर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जनकारी के लिए बता दें कि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून है.

BHEL Recruitment 2022: बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

पटनाः BHEL Recruitment 2022: युवा अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड की तरफ से ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में युवा के पास नौकरी का बेहतरी मौका है. भारत हेवी इलेक्टिकल लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर नौकरियां निकाली है. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर जल्द से जल्द आवेदन भर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जनकारी के लिए बता दें कि बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून है. नौकरी के वेतन से लेकर उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तक सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स यहां पढ़ें.

उम्मीदवार यहां करें रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन
बीएचईएल के अधिकारियों का कहना है कि बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर नौकरी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीएचईएल हरिद्वार की ऑफिशियल वेबसाइट hwr.bhel.com पर जाना होगा. उम्मीदवार यहां जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रकिया करने की आखिरी तारीख 21 जून 2022 तय की गई है. जबकि डॉक्यूमेंट जमा कराने की आखिर तारीख 28 जून निर्धारित की गई है. 

बीएचईएल में ट्रेड अप्रेंटिस के पदों की क्या पूरी प्रक्रिया
जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 11 जून और आखिरी तारीख 21 जून है. आवेदन फॉर्म व डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 28 जून है. बीएचईएल में लिखित परीक्षा की तारीख 6 अगस्त है. चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी करने की तारीख 24 अगस्त है. जॉइनिंग डेट 1 सितंबर से 7 सितंबर है.

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
ट्रेड अप्रेंटिस पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसी के साथ अभ्यर्थी के पास आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए. 

ऐसे करें आवेदन
बीएचईएल की ऑफिशयल वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर रजिस्टर करना होगा. रजिस्ट्रेशन के सफलतापूर्वक होने पर उम्मीदवार को रजिस्टर्ड नंबर प्राप्त होगा. फिर हरिद्वार की ऑफिशियल वेबसाइट hwr.bhel.com पर जाकर आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आवेदन फॉर्म भरें. इन सब प्रक्रिया के बाद फोटो और अन्य डॉक्यूमेंट्स अपलोड करना होगा.

ये भी पढ़िए- Agniveer Recruitment 2022 : भारतीय सेना में जल्द होगी 40 हजार अग्निवीरों की भर्ती, जानिए भर्ती की आवेदन प्रक्रिया

Trending news