Agneepath Scheme: बिहार में सेना भर्ती को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, मुजफ्फरपुर और बक्सर में बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1220795

Agneepath Scheme: बिहार में सेना भर्ती को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, मुजफ्फरपुर और बक्सर में बवाल

Agneepath Recruitment Scheme: मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती बोर्ड के पास हंगामा कर रहे युवाओं को प्रशासन ने भगा दिया. इसके बाद गुस्साए अभ्यर्थी चक्कर चौक पर पहुंचे और वहां सड़क पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया.

Agneepath Scheme: बिहार में सेना भर्ती को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, मुजफ्फरपुर और बक्सर में बवाल

पटना: Agneepath Recruitment Scheme: केंद्र सरकार की युवाओं के सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का बिहार में विरोध प्रारंभ हो गया. मुजफ्फरपुर में छात्र विरोध में सड़क पर उतरे और हंगामा किया. बक्सर में भी छात्रों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम करने की खबर है. मुजफ्फरपुर में बुधवार को सड़क पर उतरे कुछ छात्र पहले से जारी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे जबकि कई अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा किया.

प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को भगाया
मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती बोर्ड के पास हंगामा कर रहे युवाओं को प्रशासन ने भगा दिया. इसके बाद गुस्साए अभ्यर्थी चक्कर चौक पर पहुंचे और वहां सड़क पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया. यहां से निकलने के बाद सभी भगवानपुर चौक पहुंचे और वहां हंगामा शुरू कर दिया.

छात्रों ने सड़क पर उतर किया हंगामा
पुलिस उपाधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया सेना भर्ती मामले को लेकर कुछ छात्र सड़क पर उतर हंगामा कर रहे थे. सभी छात्रों को हटा दिया गया है तथा यातायात बहाल कर दी गई है.

छात्रों ने रेलवे की पटरी पर किया हंगामा
इधर, बक्सर में भी अग्निपथ योजना के विरोध में छात्र रेलवे पटरी पर उतर हंगामा किया, लेकिन पुलिस उन्हे भगा दी. युवाओं ने कहा कि 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है.

इधर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी अग्निपथ योजना को झूठ करार दिया. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, 'भाजपा की डबल इंजन सरकार बताए कि कथित डेढ़ साल में देशभर में दी जाने वाली 10 लाख नौकरियां उनके वादेनुसार बिहार में दी जाने वाली 19 लाख नौकरियों से अलग है या उसी में से है? क्या ये नौकरियां नियमित होंगी या ठेके (संविदा) पर होंगी? क्या इनके लिए भी फॉर्म शुल्क लिया जाएगा?

(आईएएनएस)

Trending news