बिहार विधानसभा में तीसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का विरोध, नहीं चला मानसून सत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1236501

बिहार विधानसभा में तीसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का विरोध, नहीं चला मानसून सत्र

पटनाः बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इसको लेकर सदन की कार्यवाही नाम मात्र ही चली. आरजेडी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर उनकी सभी बातें नहीं मानी गई तो जल्द ही वह भविष्य में भी सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे.

बिहार विधानसभा में तीसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का विरोध, नहीं चला मानसून सत्र

पटनाः बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. इसको लेकर सदन की कार्यवाही नाम मात्र ही चली. आरजेडी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर उनकी सभी बातें नहीं मानी गई तो जल्द ही वह भविष्य में भी सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे. दूसरी ओर भोजनावकाश के बाद सदन से जेडीयू की अनुपस्थिति विधानसभा अध्यक्ष की परेशानी और बढ़ा दी.

विपक्ष ने नारेबाजी के साथ किया विरोध
मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष वेल में आकर लगातार नारेबाजी करने लगी. विधानसभा अध्यक्ष ने इस दरम्यान सदन चलाने की कोशिश की और प्रश्नकाल हंगामे के वावजूद चलता रहा, लेकिन बढ़ते हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. कार्य मंत्रणा की बैठक अपने कक्ष में बुलाई जिसमें सभी दलों के नेताओं ने हिस्सेदारी की. बंद कमरे में हुई बैठक में विपक्ष ने जो बात रखी उसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया. 12:00 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष फिर से एक बार जोरदार विरोध प्रदर्शन करके अपनी बात रखती रही और एक बार फिर सदन की कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए स्थगित हो गई.

बुधवार को बिहार विधानसभा परिसर में होगा धरना प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भोजनावकाश के बाद भी उनका विरोध जारी रहेगा और आरजेडी समेत विपक्ष सदन का बहिष्कार करेगी. अगले दिन यानी बुधवार को विधानसभा परिसर में कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के नीचे धरना प्रदर्शन देंगे.

विपक्ष ने किया सदन का बहिष्कार
भोजनावकाश के बाद विधानसभा की कार्यवाही फिर शुरू हुई. जिसे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया, लेकिन असमंजस की स्थिति तब पैदा हो गई जब सदन में जेडीयू की उपस्थिति नहीं थी और एक दो सदस्य और मंत्री जो उपस्थित भी हुए वह बाहर निकल गए. विपक्ष और जेडीयू की अनुपस्थिति में ही विधानसभा अध्यक्ष ने उत्कृष्ट विधायक के मसले को लेकर चर्चा जारी रखें. लेकिन विधानसभा में पर्याप्त संख्या न होने की स्थिति में जल्द ही सदन को अगले दिन 11:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. विपक्ष के साथ जेडीयू की अनुपस्थिति को लेकर भी राजनैतिक बयानबाजी तेज हो गई.

ये भी पढ़िए- रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज की छात्रों की बस सिक्किम में दुर्घनटा ग्रस्त

Trending news