Bihar MLC Election: एमएलसी चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, महिला वोटरों पर टिकी निगाह
Advertisement

Bihar MLC Election: एमएलसी चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, महिला वोटरों पर टिकी निगाह

Bihar MLC Election: विधान परिषद के चुनाव 4 अप्रैल से होने हैं. इसकी मतगणना 7 अप्रैल को होगी. वहीं, मतदान को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में तैयारी पूरी कर ली गई है. मतदान को लेकर पूरे राज्य में 534 बूथ बनाये गए हैं. इस दौरान राज्य के मतदाता 185 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

(फाइल फोटो)

Bihar MLC Election: बिहार विधानपरिषद के चुनाव का प्रचार प्रसार शनिवार 2 अप्रैल को रुक जाएगा. विधान परिषद के चुनाव 4 अप्रैल से होने हैं. इसकी मतगणना 7 अप्रैल को होगी. वहीं, मतदान को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में तैयारी पूरी कर ली गई है. मतदान को लेकर पूरे राज्य में 534 बूथ बनाये गए हैं. इस दौरान राज्य के मतदाता 185 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

  1. विधान परिषद चुनाव में 69360 महिला मतदाता, 62747 पुरुष मतदाता 
  2. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने किया दावा कहा विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर NDA की जीत पक्की 

मतदाताओं की संख्या में अंतर 

चुनाव में इस बार मतदाताओं की संख्याओं में काफी ज्यादा अंतर दिख रहा है. राज्य में इस समय मतदाताओं की संख्या 32 हजार 116 मतदाता है, जिसमें महिलाओं की संख्या पुरूषों से अधिक है. विधान परिषद चुनाव में 69360 महिला मतदाता हैं. इसके अलावा 62747 पुरुष मतदाता हैं. विधान परिषद चुनाव में सबसे अधिक 14 प्रत्याशी सहरसा सह मधेपुरा सह सुपौल निर्वाचन क्षेत्र में हैं. वहीं,  सबसे कम दो प्रत्याशी भोजपुर सह बक्सर निर्वाचन क्षेत्र में हैं.

सुरक्षा बलों की हुई तैनाती

मुजफ्फरपुर में मतदानकर्मी रविवार के दिन से ही बूथ के लिए निकल जाएंगे. इसके लिए वाहनों की व्यवस्था भी कर दी गई है. सुरक्षा के लिए 16 कंपनी पुलिस शहर पहुंच चुकी हैं. सभी 16 प्रखंडों में मतदान बूथ तैयार हो चुके हैं. इसके अलावा एक बूथ नगर निगम में रहेगा. सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं. इसके अलावा 19 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, पीठासी ऑफिसर 22, पीएन 24, पी टू 23,पी थ्री 27 और 24 माइक्रो ऑब्जर्वर भी मौजूद रहेंगे.

'NDA की जीत पक्की'

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने दावा करते हुए कहा कि विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर NDA की जीत पक्की है. नीतीश कुमार बांका जाने के क्रम में शम्भूगंज, असरगंज और इंग्लिशपुर में पंचायत-प्रतिनिधियों से मिलाकत की और बांका मे पहुंच कर संवाददाता सम्मेंलन को संबोधित भी किया.

ये भी पढ़े: बिहार पुलिस ने जारी किया सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों के लिए एडमिट कार्ड, जानें पूरी डिटेल्स

Trending news