Bihar Panchayat Chunav: 7 सात के नवजात के साथ युवक पहुंचा लोकतंत्र का जश्न मनाने, लोग हुए प्रशंसक

 बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. कई जगहों से बायोमेट्रिक मशीन में गड़बड़ी, वोटिंग देर से शुरू होने, पथराव,  फायरिंग और हंगामे जैसी कई ख़बरें आई है.

Bihar Panchayat Chunav: 7 सात के नवजात के साथ युवक पहुंचा लोकतंत्र का जश्न मनाने, लोग हुए प्रशंसक
7 सात के नवजात के साथ युवक पहुंचा लोकतंत्र का जश्न मानने

Rohtas: बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. कई जगहों से बायोमेट्रिक मशीन में गड़बड़ी, वोटिंग देर से शुरू होने, पथराव,  फायरिंग और हंगामे जैसी कई ख़बरें आई है. इस सबके बीच एक सुंदर तस्वीर रोहतास से निकलकर सामने आई हैं, यहां संझौली मतदान केंद्र पर एक पिता अपने सात महीने के नवजात को लेकर मतदान करने पहुंचा और लोगों के लिए प्रेरणा बन गया.

शख्स ने पेश की मिसाल

पंचायत चुनाव में मतदान के लिए ग्रामीण बड़ी संख्या में अपने मत का इस्तेमाल करने केंद्र पर पहुंचे थे. मतदाताओं की भीड़ में एक शख्स अपने सात महीने के बच्चे को गोदी में उठाए घंटों खड़ा रहा. वोटिंग के लिए पहुंचा ये शख्स पंक्ति में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करता रहा और अपना नंबर आने पर ही वोट डाला.

ये भी पढ़ें: Bihar Panchayat Election: पहले चरण में निर्विरोध जीते 858 उम्मीदवार, जिम्मेदारी संभालने के लिए दिसंबर तक करना होगा इंतजार

सात माह के बच्चे के साथ वोटिंग

शख्स ने बताया की पूरे परिवार समेत नवजात बच्चे की मां भी वोटिंग के लिए बूथ पर आई हैं. सुबह से महिला भी अपना नंबर आने का इंतजार कर रही थी. पत्नी की मदद के लिए शख्स अपने बच्चे को लेकर अपनी पंक्ति में खड़ा रहा.शख्स ने आगे बताया कि उसका पूरा परिवार वोटिंग के लिए मतदान केंद्र आया.जिसकी वजह से नन्हें मासूम को भी उन्हें अपने साथ लाना पड़ा.

ये भी पढ़ें: बिहार पंचायत चुनाव में उठी VVPAT की मांग, पटना HC ने चुनाव आयोग को दिया यह आदेश

पूरे परिवार ने मनाया लोकतंत्र का जश्न

युवक की निष्ठा दूसरों के लिए प्रेरणा बनने के साथ-साथ जागरुकता फैलाती नजर आई. युवक को देखकर लोग जागरुक हुए और बाकी लोगों को भी उनका उदाहरण देते नजर आए. 

(इनपुट: अमरजीत)