बिहार के विपक्षी दलों ने उठाई मांग, कहा-अग्निपथ स्कीम पर अपना रुख स्पष्ट करें CM नीतीश कुमार
Advertisement

बिहार के विपक्षी दलों ने उठाई मांग, कहा-अग्निपथ स्कीम पर अपना रुख स्पष्ट करें CM नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में सोमवार को विपक्षी सदस्यों ने रक्षा भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की. 

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधानसभा में सोमवार को विपक्षी सदस्यों ने रक्षा भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की.

राजद, भाकपा, माकपा, भाकपा-माले और एआईएमआईएम सहित विपक्षी दलों ने अग्निपथ योजना पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव लाने की मांग की. "हमने अग्निपथ योजना पर चर्चा के लिए विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव की मांग की है. हम चाहते हैं कि सीएम नीतीश कुमार इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें. अग्निपथ आंदोलन के दौरान, बिहार तीन दिनों से जल रहा था. इसलिए, बिहार के युवा और देश इस मुद्दे पर चुप रहने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रुख जानना चाहता है."

उन्होंने कहा, केंद्र ने देश को खतरे में डाल दिया है. केंद्र अनुबंध के माध्यम से देश की सुरक्षा चाहता है. हम इस फैसले के खिलाफ हैं. अपने देश की सीमाओं को अनुबंध पर सुरक्षित करना बिल्कुल गलत निर्णय है.

भाकपा-माले विधायक महबूब आलम ने कहा, भाजपा 250 साल के इतिहास वाले रक्षा बलों के ढांचे को बदलने की योजना लेकर आई है. किसी योजना के जरिए रक्षा प्रणाली के ढांचे को बदलना संभव नहीं हो सकता. केंद्र सरकार के युवा के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. विपक्षी नेताओं ने जोर देकर कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन समाप्त नहीं हुआ है, और राजद और वामपंथी बिहार और देश में आंदोलन जारी रखेंगे.

(इनपुट: एजेंसी)

 

Trending news