BJP विधायक की मांग, 'खुले में नमाज' पढ़ने पर रोक लगाए नीतीश सरकार
Advertisement

BJP विधायक की मांग, 'खुले में नमाज' पढ़ने पर रोक लगाए नीतीश सरकार

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर (Haribhushan Thakur) ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे इसकी पहल करेंगे.

BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर.

Patna: हरियाणा (Haryana) में खुले में नमाज (Namaz in Open) पढ़ने को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार (Bihar) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक (MLA) हरिभूषण ठाकुर बचौल (Haribhushan Thakur Bachaul) ने शनिवार को बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए.

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर (Haribhushan Thakur) ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वे इसकी पहल करेंगे. जिस तरह हरियाणा की सरकार (Haryana Government) ने खुले में नमाज पर रोक लगाई है, बिहार में भी वैसा होना चाहिए. खुले में और सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए. शुक्रवार को सड़कों को जाम कर देना, सड़क पर नमाज पढ़ना, ये कैसी पूजा पद्धति है? अगर आस्था की बात है तो घर में या मस्जिद में नमाज पढ़ें. आखिर मस्जिद क्यों है?

ये भी पढ़ें- अपने नाम से संपत्ति दर्ज नहीं करा सकते कबीर मठ के महंत: बिहार धार्मिक न्यास बोर्ड

ऐसा करने से सौहार्द बिगड़ेगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब अगर ऐसा नहीं किया तो सौहार्द बिगड़ेगा. 75 साल पहले धर्म के नाम पर भारत का विभाजन  (Division of India) हुआ. लेकिन, मुद्दा आज भी वहीं के वहीं है.

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अब CM नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इस मामले पर क्या करेंगे ये वो ही जानें, लेकिन दुनिया ये काम कर रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने जो किया है, उसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि वंदे मातरम में फल, हवा, हरियाली की वंदना है, लेकिन ये नहीं गाएंगे. यह कौन सी मानसिकता है? इसे समय रहते नहीं रोका गया तो देश (Country) को बड़ी हानि (Loss) होगी.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news