Bihar Police SI Prelims 2021: 26 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा, चेक करें महत्वपूर्ण निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1054765

Bihar Police SI Prelims 2021: 26 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा, चेक करें महत्वपूर्ण निर्देश

Bihar Police SI Prelims 2021: प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam) का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को किया जाना है. परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 10 दिसंबर को ही जारी कर दिए हैं.

Bihar Police SI Prelims 2021: 26 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा, चेक करें महत्वपूर्ण निर्देश

Bihar Police SI Prelims 2021: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) द्वारा विज्ञापन संख्या-03/2020 के तहत पुलिस सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) और सर्जेंट (Sergeant) के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam) का आयोजन 26 दिसंबर 2021 को किया जाना है. परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 10 दिसंबर को ही जारी कर दिए गए हैं. 

परीक्षा के दिन के लिए ये हैं जरूरी निर्देश
किसी भी उम्मीदवार को फोटो पहचान पत्र (Photo Id Card) के बिना परीक्षा केंद्र (Exam Centre) में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन ले जाना वर्जित होगा. कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) की एक या दोनों डोज ले चुके उम्मीदवार को सर्टिफिकेट की कॉपी लेकर आना होगा. वहीं जिन कैंडिडेट्स को वैक्सीन नहीं लगी है, उन्हें अपना RTPCR टेस्ट रिपोर्ट लाना होगा. 

केंद्र द्वारा नहीं की जाएगी फेस मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था
बता दें कि सभी उम्मीदवारों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा. फेस मास्क या सैनिटाइजर की व्यवस्था परीक्षा केंद्र द्वारा नहीं की जाएगी. उम्मीदवार चाहें तो अपने साथ पानी की बोतल (Water Bottle) रख सकते हैं. डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इंस्ट्रक्शन चेक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Counselling 2021: 94 हजार शिक्षकों की बहाली जल्द, काउंसलिंग शेड्यूल जारी

ये है सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन (Selection) प्रारंभिक परीक्षा (Prelims), मुख्य परीक्षा (Mains) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर किया जाना है. एग्जाम पैटर्न (Exam Pattern) की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया 16 अगस्त 2020 से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2020 थी. इस भर्ती के माध्यम से कुल 2213 वैकेंसी भरी जानी हैं. जिसमें सब इंस्पेक्टर के 1998 और सर्जेंट के 215 पद शामिल हैं.

Trending news