जहानाबाद और भोजपुर में अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, लोगों में मचा हड़कंप
Advertisement

जहानाबाद और भोजपुर में अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, लोगों में मचा हड़कंप

अंचलाधिकारी संजय अम्बष्ट ने बताया कि खैरा मठिया गांव के रामएकबाल सिंह और अरविंद प्रसाद के द्वारा सरकारी भूमि यानी पइन को ऊंची ऊंची दीवार खींच कर घेर रखा था. जिसको लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी. शिकायत मिलने के बाद सत्यापन किया गया और उन्हें नोटिस भी दिया गया था. 

जहानाबाद और भोजपुर में अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, लोगों में मचा हड़कंप

जहानाबादः जहानाबाद में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. मामला सदर प्रखंड क्षेत्र के खैरा-मठिया गांव का है. जहां ग्रामीणों द्वारा पइन को अवैध रूप से कब्जा कर घेर रखा था. जिसके खिलाफ आज सदर अंचलाधिकारी संजय कुमार अम्बष्ट के नेतृत्व में अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से दो बाउंड्री को ध्वस्त किया. वहीं इस कार्रवाई से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. 

नोटिस के बाद भी खाली नहीं की जमीन
अंचलाधिकारी संजय अम्बष्ट ने बताया कि खैरा मठिया गांव के रामएकबाल सिंह और अरविंद प्रसाद के द्वारा सरकारी भूमि यानी पइन को ऊंची ऊंची दीवार खींच कर घेर रखा था. जिसको लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी. शिकायत मिलने के बाद सत्यापन किया गया और उन्हें नोटिस भी दिया गया था. बावजूद इसके वे लोग जमीन को खाली नही किया. इसी कड़ी में शुक्रवार को कार्रवाई किया गया है. अतिक्रमण किए गए जमीन को मुक्त कराया गया है. उन्होंने बताया कि लगातार जिला प्रशासन द्वारा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है. कई लोगों को नोटिस भी दिया गया है. वावजूद उसके लोग सरकारी जमीन से नही हटे तो कुछ दिनों में उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी.

भोजपुर में भी चला अतिक्रमण के खिलाफ डंडा
भोजपुर जिले में एक बार फिर से जिला प्रशासन ने अतिक्रमण पर काम करना शुरू कर दिया है. आरा के रमना मैदान के चारों तरफ लगाए गए अतिक्रमण को जिलाधिकारी भोजपुर के आदेश पर नगर निगम ने हटवाने का काम किया. विगत कई वर्षों से रमना मैदान के चारों तरफ झुग्गी झोपड़ी लगाकर रह रहे लोगों पर आज अतिक्रमण का डंडा चल ही गया. जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार के निर्देश पर रमना मैदान की सुंदरता को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से नगर निगम ने आज चारों तरफ लगे झुग्गी झोपड़ियों को बुलडोजर लगाकर हटा दिया. वहीं इस अतिक्रमण का कार्य पूरे शहर में चलाया जाएगा जो लोग अतिक्रमण किए हुए हैं सड़क और बाजार को उन पर भी जिला प्रशासन के अतिक्रमण हटाओ अभियान का डंडा चलेगा.

यह भी पढ़िएः बेगूसराय में शौचालय की टंकी में गिरने से मजदूर की मौत

Trending news