बक्सर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यूपी से शराब पीकर लौट रहे 64 को किया गिरफ्तार
Advertisement

बक्सर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यूपी से शराब पीकर लौट रहे 64 को किया गिरफ्तार

चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने यूपी से पैदल आने वाले और तमाम वाहनों की चेकिंग की. जिसके दौरान शराब पीकर लौटने वाले लोगों की संख्या इतनी ज्यादा मिली कि इस आंकड़े को देखने के बाद बक्सर पुलिस भी हैरान रह गई.

यूपी से शराब पीकर लौटते 64 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर).

Buxar: बिहार (Bihar) में जहरीली शराब (Liquor) से हुई मौतों के बाद अब शराब माफियाओं और शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस (Police) ने मुहिम छेड़ रखा है. एक अभियान के तहत कारोबारियों और पियक्कड़ों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई का दौर जारी हो गया है. शराब मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अब अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है. 

यूपी से शराब पीकर लौट रहे थे वापस
इसी कड़ी में बक्सर पुलिस (Buxar Police) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दरअसल उत्पाद विभाग (Excise Department) और बक्सर पुलिस के द्वारा संयुक्त अभियान में कार्रवाई करते हुए लगभग 100 शराबियों को पकड़ा गया. यह सभी लोग बक्सर (Buxar) के सीमावर्ती राज्य यूपी (UP) से शराब पीकर वापस बिहार की सीमा में लौट रहे थे. इसी दौरान वीर कुंवर सिंह सेतु पर बने उत्पाद विभाग और जिला पुलिस के चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए इन्हें हिरासत में लिया गया.

एक साथ इतनी संख्या में शराबियों को पकड़ने का पहला मामला 
बता दें कि बक्सर में यह पहला मौका था जब पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान चलाकर एक साथ इतनी संख्या में शराबियों को पकड़ा. चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने यूपी से पैदल आने वाले और तमाम वाहनों की चेकिंग की. जिसके दौरान शराब पीकर लौटने वाले लोगों की संख्या इतनी ज्यादा मिली कि इस आंकड़े को देखने के बाद बक्सर पुलिस भी हैरान रह गई.

यह भी पढ़ें- शराब की त्रासदी को रोकने में विफल रहने पर SHO और चौकीदार पर गिरी गाज, किया गया निलंबित

64 को पाया गया शराब के नशे में 
बक्सर और यूपी के बीच महज एक पुल का फासला है जिसे वीर कुंवर सिंह सेतु (VEER Kunvar Singh Setu) के नाम से जाना जाता है. यही कारण है कि बिहार के पियक्कड़ आसानी से पुल पार कर यूपी चले जाते हैं और वहां से शराब पीकर बड़ी ही आसानी से वापस लौट आते हैं. नशे में झूमते हुए बिहार से वापस लौट रहे पकड़े गए लोगों में कई रईसजादे भी शामिल हैं, जिन्हें छुड़ाने को लेकर कई लोग कड़ी मशक्कत भी करते नजर आए, लेकिन पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया. इनकी जांच के दौरान 64 लोगों को शराब के नशे में पाया गया. सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया. 

मौके पर अफरातफरी का माहौल
बता दें कि चेकिंग अभियान के दौरान मौके पर अफरातफरी का माहौल रहा. पियक्कड़ों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि उन्हें एक पिकअप नहीं, बल्कि तीन पिकअप पर लादकर पुलिस को थाने भेजना पड़ा. फिलहाल, शराब के नशे में पकड़े गए सभी लोगों को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मामले की जानकारी देते हुए उत्पाद विभाग की अवर निरीक्षक प्रीति कुमारी (Prity Kumari) ने बताया कि शराब तस्करी (Alcohol Smuggling) पर अंकुश लगाने और शराब पीने वालों को जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत बिहार-यूपी के बक्सर बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

(इनपुट-रवि) 

Trending news