Chemical Factory Fire: केमिकल फैक्ट्री के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा, 25 लाख रुपये देगी सरकार
Advertisement

Chemical Factory Fire: केमिकल फैक्ट्री के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा, 25 लाख रुपये देगी सरकार

Andhra Pradesh Chemical Factory Explosion: आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को 5-5 लाख देने का ऐलान किया है.

Chemical Factory Fire: केमिकल फैक्ट्री के मृतकों के आश्रितों को मुआवजा, 25 लाख रुपये देगी सरकार

नालंदा: Andhra Pradesh Chemical Factory Explosion: आंध्र प्रदेश के एलुरु में स्थित केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 6 मजदूरों की मौत हो गई है. साथ ही 13 मजदूर घायल हो गए है. घायलों में कुछ की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. मृतकों में 4 मजदूर बिहार के नालंदा के रहने वाले थे. इस हादसे को देखते हुए आंध्र प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.   

  1. मृतकों के परिजनों को 25 लाख देने का ऐलान
  2. गैस लीकेज होने की वजह से लगी आग

मृतकों के परिजनों को 25 लाख देने का ऐलान
आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को 5-5 लाख, साथ ही मामूली रूप से घायल हुए मजदूरों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

फैक्ट्री में बन रहे थे मेडिकल ड्रग
एलुरू की स्थानीय पुलिस की मानें तो अक्किरेड्डीगुडेम में पोरस लैब में रात करीब 11.30 बजे फैक्ट्री में दवाओं से जुड़ी सामग्री बनाई जा रही थी. इस दौरान बॉयलर में तकनीकी खराबी के कारण एसिड लीक हो गया. इससे तुरंत ही आग लग गई और फैलने लगी. इसके बाद बॉयलर में जोरदार धमाका हुआ और आग चारों ओर फैल गई. 

गैस लीकेज होने की वजह से लगी आग
बता दें कि केमिकल फैक्ट्री में देर रात गैस लीकेज होने की वजह से आग भड़क गई. प्रशासन द्वारा बताया जा रहा है कि नाइट्रिक एसिड और मोनोमिथाइल के रिसाव से आग लगी. आग की खबर मिलते ही दमकल और एनडीआरएफ की टीम आग पर काबू पाने में जुट गई थी. घायलों को  इलाज के लिए विजयवाड़ा और नूजीडू रेफर किया गया. 

सीएम जगन रेड्डी और राज्यपाल ने जताया दुख
इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जगन रेड्डी ने कहा कि अधिकारियों से घायलों के स्वास्थ्य की निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. एसपी और जिला कलेक्टर से कहा गया है कि वे इस घटना के कारणों को विस्तृत जांच करें. इस घटना पर राज्य के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने भी दुख जताया है. इसके साथ ही, घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना जाहिर की है.

यह भी पढ़े- Chemical Factory Explosion: आंध्र प्रदेश की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, बिहार के 4 लोगों की मौत

Trending news