CM नीतीश ने की महिलाओं से अपील, कहा-शराबबंदी को लेकर रहे सजग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1050021

CM नीतीश ने की महिलाओं से अपील, कहा-शराबबंदी को लेकर रहे सजग

बिहार के मुख्यमंत्री ने मधुबनी में लोगों को संबोधन में सरकार की योजना के बारें में जानकारी दी. इसके अलावा उन्होंने  DB कॉलेज को दुरुस्त करने के आदेश दे दिए हैं.

 (फाइल फोटो)

Madhubani: बिहार के मुख्यमंत्री ने मधुबनी में लोगों को संबोधन में सरकार की योजना के बारें में जानकारी दी. इसके अलावा उन्होंने  DB कॉलेज को दुरुस्त करने के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया है कि वो शराबबंदी कानून को लेकर  सजग रहे. 

बैराज का होगा निर्माण 

CM नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार ROB बनाएगी. इसके लिए रेलवे पैसा भले ही न दे, लेकिन हम इसका निर्माण करेंगे. यहां लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. इसी वजह से हमने यहां पर बैराज बनाने का फैसला किया है. कमला नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और इसी वजह से यहां बाढ़ आती है. हालांकि अब ऐसा नहीं होगा. कमला नदी के दोनों तटबंध को मजबूत किया जाएगा. हम लोग बाढ़ से लोगों को राहत देने का काम कर रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि 2007 में जब यहां बाढ़ आई थी, तो लोगों को अनाज दिया था. हम नदी के पानी से लोगों को बचाना चाहते हैं और चाहते है कि ये पानी किसानों के खेतों में भी पहुंचे. इसको लेकर हमने काम भी शुरू कर दिया है. 

'DB कॉलेज को किया जाएगा दुरुस्त' 

CM नीतीश ने ऐलान करते हुए कहा कि DB कॉलेज को दुरुस्त किया जाएगा. इस कॉलेज की  स्थिति खराब है. हम इसको लेकर शिक्षा मंत्री से बात करेंगे और इसे जल्द से जल्द सही करा देंगे. इसके अलावा यहां पर शिक्षकों को लेकर भी शिक्षा मंत्री से बात की जाएगी. 

शराबबंदी को लेकर रहे सजग 

शराबबंदी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2015 में आपने मांग की थी. हमने आप की इस मांग को पूरा किया. हालांकि अभी भी कुछ लोग बीच में दिक्कत करते हैं लेकिन इसको लेकर भी सरकार सजग है. उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि आप अपनी ताकत दिखाए. आप जुलूस निकालिए। दारू को बन्द कीजिये. 90 फीसदी पुरुष ठीक है. कुछ गड़बड़ है. ऐसे लोगो पर नकेल लगाने की कोशिश करें.

 

Trending news