बाढ़ प्रभावितों के लिए जो जरूरी होगा, सब किया जाएगा: नीतीश कुमार
Advertisement

बाढ़ प्रभावितों के लिए जो जरूरी होगा, सब किया जाएगा: नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित इलाकों के बारे में हमें जानकारी मिली, जिसे देखने के लिए आये हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी हमारे साथ हैं. राहत के लिए जो भी जरूरी है, वो सब किया जायेगा. 

 सीएम नीतीश ने नालंदा और नवादा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा.

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले दो दिन से हो रही बारिश से उत्पन्न हालात का जायजा लेने के लिए नालंदा और नवादा का दौरा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नालंदा के दरियापुर भीखोचक, बिंद गांव और पटोरिया गए. नवादा के नारदीगंज में मुख्यमंत्री ने पंचाने नदी में आयी बाढ़ (Bihar Flood) का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात को देखने के लिए मैं खुद आया हूं. प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए जो जरूरी होगा, वो सब किया जाएगा.

  1. नालंदा और नवादा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ने किया दौरा
  2. मुख्यमंत्री ने हालात देखे, टूटे बांध के मरम्मत का निर्देश दिया
  3. स्थानीय लोगों से बात कर सीएम ने दिया मदद का भरोसा

CM ने लोगों से की बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिन में 12.30 बजे अपने आवास से सड़क मार्ग से नालंदा के लिए निकले. उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा और जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस भी थे. मुख्यमंत्री का काफिला राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों से गुजरता हुआ सीधे नालंदा के दरियापुर के भीखोचक पहुंचा, जहां लगातार हो रही बारिश (Bihar Rain) की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. बाढ़ का पानी सड़कों पर बह रहा है. मुख्यमंत्री ने खुद हालात को देखा और स्थानीय लोगों से बात की. स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिवाला इलाके से पानी आ रहा है, जिसे रोका जायेगा, तभी हम लोगों को राहत मिलेगी.

fallback

मुख्यमंत्री ने बांध का लिया जायजा
सड़क पर पानी होने की वजह से बालू भरी बोरियां रख कर रास्ता बनाया गया, जिनसे होकर मुख्यमंत्री ने पीड़ित इलाके को देखा और अधिकारियों को राहत का निर्देश दिया. दरियापुर के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला बिंद गांव पहुंचा, जहां पर जिराइन नदी की बाढ़ से बचने के लिए बनाया गया बांध कट गया है, जिसकी वजह से सैकड़ों एकड़ फसल को नुकसान हुआ है. साथ ही इलाके के हजारों लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री ने बांध का जायजा लिया और जल्द मरम्मत करने का निर्देश जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को दिया.

fallback

'राहत के लिए सभी जरूरी काम किया जाएगा'
बिंद गांव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटोरिया गांव पहुंचे, यहां भी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हैं, जिससे सड़कें कट गयी हैं. मुख्यमंत्री ने पटोरिया गांव में भी लोगों से बात की और उनकी परेशानियों को जाना. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित इलाकों के बारे में हमें जानकारी मिली, जिसे देखने के लिए आये हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी हमारे साथ हैं. राहत के लिए जो भी जरूरी है, वो सब किया जायेगा. 

fallback

नालंदा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला नवादा पहुंचा, जहां सीएम ने पंचाने नदी में आयी बाढ़ को देखा. नारदीगंज में नदी पर बने पुल पर सीएम का काफिला रुका, जहां से उन्होंन नदी में बढ़े पानी को देखा. इसके बाद अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए.

Trending news