बाढ़ प्रभावितों के लिए जो जरूरी होगा, सब किया जाएगा: नीतीश कुमार
X

बाढ़ प्रभावितों के लिए जो जरूरी होगा, सब किया जाएगा: नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित इलाकों के बारे में हमें जानकारी मिली, जिसे देखने के लिए आये हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी हमारे साथ हैं. राहत के लिए जो भी जरूरी है, वो सब किया जायेगा. 

  • नालंदा और नवादा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ने किया दौरा
  • मुख्यमंत्री ने हालात देखे, टूटे बांध के मरम्मत का निर्देश दिया
  • स्थानीय लोगों से बात कर सीएम ने दिया मदद का भरोसा

Trending Photos

बाढ़ प्रभावितों के लिए जो जरूरी होगा, सब किया जाएगा: नीतीश कुमार

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले दो दिन से हो रही बारिश से उत्पन्न हालात का जायजा लेने के लिए नालंदा और नवादा का दौरा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नालंदा के दरियापुर भीखोचक, बिंद गांव और पटोरिया गए. नवादा के नारदीगंज में मुख्यमंत्री ने पंचाने नदी में आयी बाढ़ (Bihar Flood) का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात को देखने के लिए मैं खुद आया हूं. प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए जो जरूरी होगा, वो सब किया जाएगा.

CM ने लोगों से की बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिन में 12.30 बजे अपने आवास से सड़क मार्ग से नालंदा के लिए निकले. उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा और जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस भी थे. मुख्यमंत्री का काफिला राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों से गुजरता हुआ सीधे नालंदा के दरियापुर के भीखोचक पहुंचा, जहां लगातार हो रही बारिश (Bihar Rain) की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. बाढ़ का पानी सड़कों पर बह रहा है. मुख्यमंत्री ने खुद हालात को देखा और स्थानीय लोगों से बात की. स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिवाला इलाके से पानी आ रहा है, जिसे रोका जायेगा, तभी हम लोगों को राहत मिलेगी.

1

मुख्यमंत्री ने बांध का लिया जायजा
सड़क पर पानी होने की वजह से बालू भरी बोरियां रख कर रास्ता बनाया गया, जिनसे होकर मुख्यमंत्री ने पीड़ित इलाके को देखा और अधिकारियों को राहत का निर्देश दिया. दरियापुर के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला बिंद गांव पहुंचा, जहां पर जिराइन नदी की बाढ़ से बचने के लिए बनाया गया बांध कट गया है, जिसकी वजह से सैकड़ों एकड़ फसल को नुकसान हुआ है. साथ ही इलाके के हजारों लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री ने बांध का जायजा लिया और जल्द मरम्मत करने का निर्देश जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को दिया.

2

'राहत के लिए सभी जरूरी काम किया जाएगा'
बिंद गांव के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटोरिया गांव पहुंचे, यहां भी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हैं, जिससे सड़कें कट गयी हैं. मुख्यमंत्री ने पटोरिया गांव में भी लोगों से बात की और उनकी परेशानियों को जाना. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित इलाकों के बारे में हमें जानकारी मिली, जिसे देखने के लिए आये हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी हमारे साथ हैं. राहत के लिए जो भी जरूरी है, वो सब किया जायेगा. 

3

नालंदा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला नवादा पहुंचा, जहां सीएम ने पंचाने नदी में आयी बाढ़ को देखा. नारदीगंज में नदी पर बने पुल पर सीएम का काफिला रुका, जहां से उन्होंन नदी में बढ़े पानी को देखा. इसके बाद अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए.

ये भी देखे

Trending news