Caste Census: सबकी सहमति से लिया गया जातीय जनगणना का निर्णय, सबको होगा लाभः नीतीश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1207730

Caste Census: सबकी सहमति से लिया गया जातीय जनगणना का निर्णय, सबको होगा लाभः नीतीश

Caste Census: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि जातीय जनगणना का बहुत अच्छा नतीजा सामने आएगा. उन्होंने कहा कि सबकी सहमति से इसका निर्णय लिया गया है. इसमें सभी धर्म और जाति के लोगों की गणना की जाएगी.

Caste Census: सबकी सहमति से लिया गया जातीय जनगणना का निर्णय, सबको होगा लाभः नीतीश

पटना: Caste Census: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि जातीय जनगणना का बहुत अच्छा नतीजा सामने आएगा. उन्होंने कहा कि सबकी सहमति से इसका निर्णय लिया गया है. इसमें सभी धर्म और जाति के लोगों की गणना की जाएगी. 

शुरू होने में लगेगा एक महीने का वक्त 
पटना में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर से कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर तैयारी जारी है. उन्होंने कहा कि जिस विभाग को जातीय जनगणना कराने का दायित्व दिया गया है, उसकी तैयारी कर रहा है. उन्होंने कहा कि शुरू होने में तो एक महीने का समय लगेगा. 

लोगों की जानी जाएगी आर्थिक स्थिति 
उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि जातीय जनगणना का बहुत अच्छी तरह होगा. इसमें एक-एक चीज की गणना होगी. लोगों की आर्थिक स्थिति जानने की भी कोशिश की जाएगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बहुत अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना प्रत्येक वर्ग के पक्ष में है, इसमें किसी को हानि नहीं होगी. 

यह भी पढ़े- बिहार: टारगेट किलिंग पर जीतन राम मांझी बोले, ये 'द कश्मीर फाइल्स' का नतीजा

राजनीतीक दलों को दी जाएगी जानकारी 
मुख्यमंत्री ने कहा कि समय-समय पर प्रगति की जानकारी राजनीतिक दलों को दी जाएगी, जिससे वे अगर सुझाव देना चाहे तो सकेंगे. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना हर एक परिवार का, हर धर्म के लोगों का होगा. हर जानकारी एकत्रित की जाएगी. इस पर काम शुरू हो गया है, कुछ समय लगेगा. उल्लेखनीय है कि राज्य में जातीय जनगणना का एक प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में भी पास कर दिया गया है. 
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढे़- पटना में अपराधी हुए बेलगाम! निजी कंपनी के कार्यालय से लूटा 8 किलोग्राम सोना

Trending news