अधर में LNMU के डेढ़ सौ छात्रों का भविष्य, जारी नहीं हुआ अभी तक रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1136113

अधर में LNMU के डेढ़ सौ छात्रों का भविष्य, जारी नहीं हुआ अभी तक रिजल्ट

बिहार का ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रों के साथ होने वाली गड़बड़ियों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. इस बार भी स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा देने वाले करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार का ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रों के साथ होने वाली गड़बड़ियों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में बना रहता है. इस बार भी स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा देने वाले करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है. जिसकी वजह से पीजी में छात्रों का नामांकन किसी भी  विश्वविद्यालय में नहीं हो सका है.

दूसरी जगह नहीं हो पा रहा छात्रों का नामांकन 

छात्रों का नामांकन किसी भी  विश्वविद्यालय में नहीं होने के कारण उनका भविष्य दांव पर लग गया है. इसकी वजह से छात्रों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. विश्वविद्यालय ने स्नातक तृतीय वर्ष का रिजल्ट दिसंबर 2021 में घोषित किया था लेकिन 4 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक छात्रों का पेंडिंग रिजल्ट क्लियर नहीं किया गया है.

परीक्षा विभाग के सामने जताया आक्रोश

दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय जिलों के दर्जनों छात्र हर रोज विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग का इस आस में चक्कर लगा रहे हैं कि उनका पेंडिंग रिजल्ट उन्हें दे दिया जाएगा, लेकिन विश्वविद्यालय लगातार उन्हें  नए बहाने बनाकर लौटा दे रहा है. इसको लेकर शनिवार को विभिन्न जिलों से आए छात्र-छात्राओं ने परीक्षा विभाग के कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर आक्रोश जताया.

डाटा सेंटर और विश्वविद्यालय के बीच फुटबॉल बने छात्र 

बेगूसराय से आई एक छात्रा मीनाक्षी ने बताया कि विश्वविद्यालय ने दिसंबर 2021 में स्नातक तृतीय वर्ष  का रिजल्ट घोषित किया था लेकिन उस रिजल्ट में काफी गड़बड़ियां थीं, सबसे ज्यादा गड़बड़ी साइंस के रिजल्ट में थी जिसको लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय में रि वैल्यूएशन का आवेदन दिया था. अब छात्र बार-बार अपने रिजल्ट के लिए विश्वविद्यालय का चक्कर काट रहे हैं लेकिन विश्वविद्यालय उनका पेंडिंग रिजल्ट नहीं दे रहा है. 

छात्रा ने ये भी बताया कि विश्वविद्यालय उन्हें डाटा सेंटर के पास भेज देता है और डाटा सेंटर उन्हें विश्वविद्यालय के पास वापस लौटा देता है. इस वजह से न तो उन्हें LNMU में और न ही किसी दूसरे विश्वविद्यालय के पीजी में उनका नामांकन हो पाया है जिससे उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है.

जल्द ही जारी होगा रिजल्ट

LNMU के परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद मोहन झा ने कहा कि करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं ने कॉपी के रिवैल्यूएशन का आवेदन दिया था. लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी कॉपी दोबारा जांच कर दी गई है और विशेषज्ञों का कमेंट भी उसपर आ गया है. उन्होंने ये भी कहा कि डाटा सेंटर को छात्रों की कॉपियां उपलब्ध करा दी गई हैं और अब वहां से इनका रिजल्ट भी जल्द ही वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया जाएगा.

 

Trending news