Patna: स्कूलों के हालात पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा-कमियों को ठीक किया जाएगा
Advertisement

Patna: स्कूलों के हालात पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा-कमियों को ठीक किया जाएगा

Patna:  सासाराम के स्कूलों में शिक्षकों की कमी पर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा है कि जहां उन्हें इस तरफ की शिकायतें मिलती है, वो उसे जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करते हैं. 

(फाइल फोटो)

Patna: सासाराम के स्कूलों में शिक्षकों की कमी पर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा है कि जहां उन्हें इस तरफ की शिकायतें मिलती है, वो उसे जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करते हैं. वहीं, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा है कि स्कूल में इस समय की कमियों को ठीक किया जाएगा. 

  1. कमियों को ठीक किया जाएगा
  2. स्थिति बेहतर होगी तभी बिहार का भविष्य बनेगा

इस मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि जिन स्कूलों में मूलभूत सुविधाओ की शिकायत मिलती है. वहां हम विभाग के द्वारा उसे निपटाने का काम करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कई विद्यालयो का NOC नही मिलने की वजह से भवन नही बन पाया है औऱ कई जगहों पर बन चुकी है.  कई विद्यालयों में बेंच और टेबल नहीं हैं. उसे ही जल्द से जल्द भेजा जाएगा. शिक्षको की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है, उस कमी को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री ने भी दिया बयान 
इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हमने कभी भी सब कुछ ठीक होने की बात नहीं कहीं. हमे चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा स्कूल में मिल रही इस कमियों को जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा.

स्थिति बेहतर होगी तभी बिहार का भविष्य बनेगा
इसको लेकर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि Zee Bihar-Jharkhand से दूसरे चैनल को भी सीख लेनी चाहिए. शिक्षा की स्थिति बेहद ख़राब है. स्थिति बेहतर होगी तभी बिहार का भविष्य बनेगा.

यह भी पढ़े- Patna: स्कूलों में शिक्षकों की कमी पर पक्ष-विपक्ष एकमत, शिक्षा मंत्री ने कहा-इसमें सुधार किया जाएगा

Trending news