खाद की भारी किल्लत से किसान परेशान, कालाबाजारी पर पुलिस की कड़ी निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1210296

खाद की भारी किल्लत से किसान परेशान, कालाबाजारी पर पुलिस की कड़ी निगरानी

बिहार के बगहा के किसान यूरिया खाद की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं. इसी दौरान यूपी से आ रहे एक पिकअप वैन से उत्तर प्रदेश निर्मित करीब 55 बोरी यूरिया को बगहा एक प्रखंड के कृषि पदाधिकारी कृष्णनंदन कुमार सिंह ने चौतरवा थाना पुलिस बल के सहयोग से जप्त कर लिया है.

खाद की भारी किल्लत से किसान परेशान, कालाबाजारी पर पुलिस की कड़ी निगरानी

बगहा: बिहार के बगहा के किसान यूरिया खाद की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं. ऐसे में कुछ मजबूर किसान अपनी खेतों में खाद की जरूरत पूरी करने के लिए सीमावर्ती उत्तर प्रदेश से यूरिया लाकर अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं. इसी दौरान यूपी से आ रहे एक पिकअप वैन से उत्तर प्रदेश निर्मित करीब 55 बोरी यूरिया को बगहा एक प्रखंड के कृषि पदाधिकारी कृष्णनंदन कुमार सिंह ने चौतरवा थाना पुलिस बल के सहयोग से जप्त कर लिया है.

पदाधिकारी से उलझे किसान

मिली जानकारी के मुताबिक जब्त यूरिया खाद चौतरवा थाना परिसर में लाई गई है. इस दौरान वहां मौजूद आक्रोशित किसान कृषि पदाधिकारी से उलझ गए. किसानों का कहना है कि यूरिया किसी दुकानदार का नहीं है. उसके बावजूद अधिकारियों के द्वारा परेशान करने के लिए इस तरह से कदम उठाए जा रहे हैं. चार किसानों द्वारा इस यूरिया को अपने खेतों में प्रयोग करने के लिए लाई जा रही थी. जिसे जबरन अवैध करार देते हुए कृषि पदाधिकारी ने जप्त कर लिया.

वही इस मामले में कृषि पदाधिकारी कृष्णनंदन कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश निर्मित यूरिया को अवैध तरीके से लाई जा रही थी. पॉस मशीन से खरीददारी के कोई कागजात नहीं मिले हैं. लिहाजा इसे चौतरवा में जप्त किया गया है. उन्होंने बताया कि जप्त 55 बोरी यूरिया को शुक्ला खाद भंडार को सुपुर्द किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि आज 6 जून से किसानों के यूरिया की किल्लत समाप्त हो जाएगी जल्द ही रैक लगेगा.

आपको बता दें कि जल्द ही SDM दीपक मिश्रा के निर्देश पर यूपी बिहार सीमा चौकी पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ कड़ी निगरानी का भी कृषि पदाधिकारी ने दावा किया है. ताकि खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने में मदद मिल सके.

REPORT- IMRAN AJIJ

यह भी पढ़े- बेगूसराय में अपराधियों ने 5 लाख रंगदारी नहीं मिलने पर की फायरिंग, करतूत CCTV में कैद

Trending news