Guruvar Upay: गुरुवार शाम से पहले कर लें केले के पेड़ व पत्तों से ये एक उपाय, बन जाएंगे मालामाल
Advertisement

Guruvar Upay: गुरुवार शाम से पहले कर लें केले के पेड़ व पत्तों से ये एक उपाय, बन जाएंगे मालामाल

Guruvar Upay: गुरुवार शाम को केले के पेड़ की पूजा करें. जल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर केले के पेड़ पर अर्पित करें. पेड़ की जड़ों में चने की दाल और मुनक्का अवश्य चढ़ाएं. अब दीपक जलाकर केले के पेड़ की आरती करें.अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही या नौकरी में तरक्की हासिल नहीं हो पा रही तो गुरुवार के दिन व्रत करें.

Guruvar Upay: गुरुवार शाम से पहले कर लें केले के पेड़ व पत्तों से ये एक उपाय, बन जाएंगे मालामाल

पटनाः Guruvar Upay: गुरुवार का दिन भगवान हरि विष्णु को समर्पित किया गया है. इस दिन विष्णु जी की सच्चे मन और पूरे भक्ति-भाव से पूजा करने पर मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. इस दिन को कई मायनों में महत्वपूर्ण कहा जाता है. गुरुवार के दिन व्रत करने से जीवन की कई मुश्किल समस्याओं से निजात मिलती है. इसके अलावा कुछ खास उपाय हैं जो गुरुवार की शाम को किए जाने चाहिए. ये उपाय आपको मालामाल बना देंगे. 

गुप्त मनोकामना होगी पूरी
केले के पत्ते पर चंदन से ओम लिखकर एक पीला फल, एक पीला फूल, थोड़ा सा साबुत चावल और थोड़ा सा सिंदूर अथवा रोली अर्पित करें. इसके बाद एक घी दीपक प्रज्जलित कर अपनी मनोकामना का स्मरण करें. दीपक पूरा जल जाने के बाद इन सभी सामग्रियों को सायंकाल से पहले नदी में प्रवाहित कर दें.

केले की पेड़ के करें पूजा
गुरुवार शाम को केले के पेड़ की पूजा करें. जल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर केले के पेड़ पर अर्पित करें. पेड़ की जड़ों में चने की दाल और मुनक्का अवश्य चढ़ाएं. अब दीपक जलाकर केले के पेड़ की आरती करें.अगर कठिन परिश्रम के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही या नौकरी में तरक्की हासिल नहीं हो पा रही तो गुरुवार के दिन व्रत करें. पूरे विधि-विधान से आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें. कुछ ही समय में आपके मार्ग में आने वाली समस्याएं दूर हो जाएंगी.

शादी में आ रही हैं रुकावटें
अगर आपकी शादी में भी किसी न किसी वजह से रुकावटें आ रही हैं तो ऐसे लड़कों या लड़कियों के लिए गुरुवार का व्रत अत्यंत शुभ माना जाता है. इस व्रत को करने से शादी में आ रही अड़चने दूर होगी. अगर किसी परिवार में अक्सर लड़ाई-झगड़े रहते है तो ऐसे परिवार में महिला या पुरुष को गुरुवार का  व्रत करना चाहिए. इस व्रत को नियमित तौर पर करने से घर में हमेशा प्यार बना रहता है और आपसी रिश्ते मजबूत होते हैं.

यह भी पढ़िएः Chandra Grahan 2022: 16 मई को साल का पहला चंद्रग्रहण, जानें किन बातों का रखना चाहिए खास ध्यान

Trending news