आतंकी हमले को लेकर 13 जिलों में अलर्ट, ट्रेन-रेलवे स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar990828

आतंकी हमले को लेकर 13 जिलों में अलर्ट, ट्रेन-रेलवे स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली में गिरफ्तार आतंकियों ने देशभर में रेल, पुल और रेलवे ट्रैक और भीड़भाड़ वाले स्थानों को निशाना बनाने का खुलासा किया है. जिसके बाद बिहार के 13 जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 

बिहार के 13 जिलों में जारी किया अलर्ट. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: दिल्ली में गिरफ्तार आतंकियों के खुलासे के बाद बिहार में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. आतंकियों ने देशभर में रेलवे पुल (Railway Bridge), रेलवे ट्रैक और भीड़भाड़ वाले स्थानों को निशाना बनाने का खुलासा किया है. आतंकियों के कबूलनामें के बाद रेलवे सुरक्षा बल एक्शन में हैं. रेलवे सुरक्षा बल ने रेल एसपी को चिट्ठी लिखकर सभी थानों को विशेष निगरानी रखने के दिशा-निर्देश दिए हैं.

  1. बिहार में आतंकी हमले को लेकर 13 जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा.
  2. 13 जिलों के एसपी रेल को पत्र लिख सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश.
  3. दिल्ली पुलिस ने 2 आतंकियों को किया है गिरफ्तार

बिहार के 13 जिलों में अलर्ट
जानकारी के अनुसार, बिहार के 13 जिले दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार  और पूर्णिया में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास चौकसी बरती जा रही है. आदेश के बाद चिन्हित सभी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलखंड के पुल-पुलिया और स्टेशनों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही, संवेदनशील जगहों, रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में भी सुरक्षा को लेकर फोकस बढ़ा दिया गया है. 

 

ये भी पढ़ें-अररिया में भीषण सड़क हादसे में कार सवार 5 लोगों की दर्दनाक मौत

 

दिल्ली पुलिस ने 2 आतंकियों को किया था गिरफ्तार
वहीं, भीड़भाड़ कम हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. जीआरपी (GRP) और आरपीएफ (RPF) के जवान अधिकारियों के द्वारा तलाशी भी की जा रही है. दरअसल, कुछ दिन पहले दिल्ली में पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस इन आतंकियों से लगातार पूछताछ कर रही है, जिसके बाद आतंकियों ने रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने का राज उगला है.

गौरतलब है कि त्योहार का मौसम होने की वजह से आतंकी भीड़भाड़ वाले स्थानों को निशान बनाते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा क्षति पहुंचाई जा सके. हालांकि, बिहार के तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

 

Trending news