IND vs WI 2nd T20: रोहित शर्मा के 5 रणबांकुरे, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लगातार 5 हार के लिए किया मजबूर
Advertisement

IND vs WI 2nd T20: रोहित शर्मा के 5 रणबांकुरे, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लगातार 5 हार के लिए किया मजबूर

विराट कोहली और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के बाद भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां आठ रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: विराट कोहली और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के बाद भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां आठ रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. इस मैच में भारत की जीत के ये 5 खिलाड़ी हीरो रहे हैं. ऐसे में आइये जानते हैं, इन खिलाड़ीयों के बारे में: 

विराट कोहली (Virat Kohli) 

इस मैच में एक बार फिर से कोहली ने दिखा दिया कि क्यों वो इस दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज़ कहे जाते हैं. उन्होंने इस मैच में 52 रन की खूबसूरत पारी खेली. इस मैच में कोहली ने टी20 करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

ऋषभ पंत ने एक बार फिर से अपनी बल्लेबाज़ी से सबका ध्यान खींचा है. उन्होंने ने  28 गेंद पर 52 रन की आक्रामक पारी खेली. उनकी इस पारी की वजह से भारत आसानी से बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहा. 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में साबित किया कि वो टीम इंडिया में नंबर 6 के बल्लेबाज़ बन सकते हैं. उन्होंने 18 गेंद पर 33 रन की तेजतर्रार पारी खेली और पंत के साथ 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 

लगातार ख़राब फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों के बीच भुवनेश्वर कुमार ने खुद को साबित किया. इस मैच के 19वें ओवर में उन्होंने सिर्फ चार रन दिए और पूरन को भी आउट किया. इस ओवर ने ही मैच का रुख भारत की तरफ बदल दिया था. 

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

अपने पहले ही मैच में ही अपनी प्रतिभा से सबका दिल जीतने वाले रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने एक बार फिर से साबित को प्रभावित किया है. इस मैच में उन्होंने तीस रन देकर एक विकेट हासिल किया. शुरुआत के तीन ओवर में उन्होंने सिर्फ 17 रन ही दिए थे.

 

Trending news