IND vs WI: रोहित-कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, हासिल कर सकते है ये बड़ी उपलब्धि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1099477

IND vs WI: रोहित-कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, हासिल कर सकते है ये बड़ी उपलब्धि

वनडे  मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत बुधवार को यहां ईडन गार्डन्स में तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की रफ्तार को जारी रखना चाहेगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: वनडे  मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत बुधवार को यहां ईडन गार्डन्स में तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की रफ्तार को जारी रखना चाहेगा. वनडे की तुलना में टी20 श्रृंखला अधिक कांटेदार होने की उम्मीद है, क्योंकि खेल का सबसे छोटा प्रारूप यकीनन वेस्टइंडीज के लिए सबसे मजबूत प्रारूप है. वहीं, इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है. 

कोहली बना सकते हैं इतिहास

विराट कोहली इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाला बल्‍लेबाज बनने के लिए उन्हें केवल 73 रन की जरूरत है. अभी इस सूची में टॉप पर न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल हैं. उन्होंने 3299 रन बनाए हैं, जबकि कोहली के नाम 3227 रन हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर रोहित शर्मा है. उन्होंने 3197 रन बनाए है.

रोहित और कोहली के पास भी है मौका 

इस मैच में रोहित और कोहली इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में एक जोड़ी के रूप में हजार रन पूरे कर सकते हैं. इस उपलब्धि को हासिल करने से ये जोड़ी महज 58 रन दूर हैं.

सलामी जोड़ी हैं चिंता 

भारत के लिए सबसे अहम सवाल यह है कि केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा, जो चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर तीन विकल्प हैं, जो भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. किशन, जिन्हें हाल ही में समाप्त हुई आईपीएल मेगा नीलामी में एक बड़ी रकम मिली है और पहले भी भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं, इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं.

 

Trending news