Lok Sabha Election: लोहरदगा में मतदान केंद्र को दिया गया अलग स्वरूप, पलामू में 48 घंटे के लिए शराब की दुकानें बंद, 13 मई को मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243249

Lok Sabha Election: लोहरदगा में मतदान केंद्र को दिया गया अलग स्वरूप, पलामू में 48 घंटे के लिए शराब की दुकानें बंद, 13 मई को मतदान

Lok Sabha Election: 13 मई को लोहरदगा में होने वाले मतदान को लेकर मतदान केंद्र को अलग-अलग स्वरूप में दिखाने का काम किया गया है. लोहरदगा सदर क्षेत्र भंडरा इलाकों में मतदान केंद्रों की दीवारों पर पेंट कर अलग-अलग स्वरूप देने का काम किया गया है.

पेंटिंग वोटरों को अपनी ओर कर रही आकर्षित

लोहरदगाः Lok Sabha Election: 13 मई को लोहरदगा में होने वाले मतदान को लेकर मतदान केंद्र को अलग-अलग स्वरूप में दिखाने का काम किया गया है. लोहरदगा सदर क्षेत्र भंडरा इलाकों में मतदान केंद्रों की दीवारों पर पेंट कर अलग-अलग स्वरूप देने का काम किया गया है. कहीं डोकरा तो कहीं आदिवासी संस्कृति तो कहीं लोहरदगा के ऐतिहासिक स्थलों को दर्शाया गया है. 

13 मई को सुबह किया जाएगा वोटर्स का स्वागत
वोटर जब मतदान केंद्र में 13 मई को सुबह 7:00 बजे पहुंचेंगे तो सबसे पहले उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. वोटर के स्वागत के लिए कई व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई गई है. जब मतदाता अपने मतदान केंद्र में पहुंचेंगे तो उन्हें मतदान केंद्र का स्वरूप कुछ बदला-बदला सा दिखाई देगा. क्योंकि इन मतदान केंद्रों में झारखंड आदिवासी संस्कृति डोकरा कला और लोहरदगा जिला के पर्यटन स्थलों को प्रदर्शित किया गया है. 

पेंटिंग वोटरों को अपनी ओर कर रही आकर्षित
पेंटिंग वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने का कार्य कर रही है. कुछ वोटर पहले ही इन इलाकों में पहुंचकर अपनी सेल्फी लेने का काम कर रहे हैं. स्वीप इंचार्ज के द्वारा यह कदम उठाया गया है. जिसकी प्रशंसा भी की जा रही है. वोटरों को मतदान केंद्र में अधिक से अधिक देर तक रखना मतदान केंद्र को सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने की दिशा में भी काम किया गया है.

पलामू में 48 घंटे के लिए शराब की दुकानें बंद
वहीं लोकसभा चुनाव के लिए पलामू में भी 13 मई को वोटिंग होनी है. ऐसे में निष्पक्ष चुनाव के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आज से 48 घंटे के लिए शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी. मामले में जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि चुनाव निष्पक्ष और निर्भीक हो. इसके लिए शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी. इसके साथ ही चतरा में 20 मई को मतदान होना है. इसको लेकर भी 48 घंटे पहले शराब की दुकान बंद रहेंगी.
इनपुट- लोहरदगा से गौतम और पलामू से श्रवण कुमार सोनी की रिपोर्ट

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election: पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर, चतरा में भरेंगे चुनावी हुंकार, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Trending news