अधिकारी हो गए हैं बेलगाम, रास्ते पर लाने की कोशिश है जारी: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता
Advertisement

अधिकारी हो गए हैं बेलगाम, रास्ते पर लाने की कोशिश है जारी: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

झारखंड सरकार (Jharkhand Government) में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने राज्य में नौकरशाही पर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अड़े हाथ लेते हुए कहा कि राज्य के अधिकारी बेलगाम हो गए हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड सरकार (Jharkhand Government) में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने राज्य में नौकरशाही पर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अड़े हाथ लेते हुए कहा कि राज्य के अधिकारी बेलगाम हो गए हैं. इसके अलावा उन्होंने भाषा संबंधी विवाद पर भी अपनी राय रखी. 

बढ़ गया है नौकरशाही का प्रभुत्व

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने शनिवार को कहा कि राज्य में नौकरशाही के प्रभुत्व में इतनी वृद्धि हो गई है कि अधिकारी बेलगाम हो गये हैं. मेदिनीनगर में बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

उन्होंने कहा कि अफसरशाही को सीधे रास्ते पर लाने के लिए कांग्रेस उनका 'इलाज' करने की कोशिश में है और उनके विभाग में लोकहित में कांग्रेस जनों की रचनात्मक सलाह पर काम को उच्च प्राथमिकता देने का प्रयास जारी है. 

भाषा संबंधी विवाद पर भी दिया बयान

बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने भाषा संबंधी विवाद पर बिना किसी का नाम लिए कहा, 'हिन्दी के सवाल पर कोई समझौता नहीं हो सकता जबकि मगही, भोजपुरी और अंगिका हमारी मूल जुबान है जिसके सम्मान से हम कांग्रेसी पीछे नहीं हट सकते.' 

उन्होंने कहा, 'मौजूदा दौर में सामाजिक सहिष्णुता में भारी कमी आई है. देश में गांधीवाद के मूल मंत्र सत्य एवं अहिंसा के मार्ग को खत्म करने के लिए गोडसेवादी कृत संकल्प हैं और हम उस रास्ते के लिए जान देने को तैयार हैं.'

(इनपुट:भाषा)

 

Trending news