provocative speech case: हाजीपुर कोर्ट में लालू प्रसाद यादव बोले 'मैं निर्दोष हूं' जज साहब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1221903

provocative speech case: हाजीपुर कोर्ट में लालू प्रसाद यादव बोले 'मैं निर्दोष हूं' जज साहब

provocative speech case: पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान हाजीपुर के तेरसिया दियारे में एक जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. इसमें फारवर्ड-बैकवर्ड की लड़ाई वाली बात कही गई थी, जिसके कारण दो जातियों के बीच में टकराव और तनाव की स्थिति बन गई थी. 

provocative speech case: हाजीपुर कोर्ट में लालू प्रसाद यादव बोले 'मैं निर्दोष हूं' जज साहब

पटनाः provocative speech case:वैशाली जिले के हाजीपुर कोर्ट में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक जनसभा में भड़काऊ भाषण के आरोप मे पेश हुए. लालू प्रसाद यादव पर 2015 में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और भड़काऊ भाषणा देने का आरोप है. इस मामले में लालू पर आचार सहिंता उल्लंघन का केस चल रहा है. लालू ने गुरुवार को एसीजेएम-1 स्मिता राज के सामने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को नकार दिया और जज साहब से कहा कि मैं पूरी तरह निर्दोष हूं.

लालू ने जनसभा को संबंधित करते हुए दिया था भाषण
जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान हाजीपुर के तेरसिया दियारे में एक जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. इसमें फारवर्ड-बैकवर्ड की लड़ाई वाली बात कही गई थी, जिसके कारण दो जातियों के बीच में टकराव और तनाव की स्थिति बन गई थी. उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया.

कुछ दिनों पहले पटना कोर्ट में पेश हुए थे लालू
जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले लालू प्रसाद यादव चुनाव में आचार संहिता और मानहानि के मुकदमे में पटना एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचकर अपनी बात रखी थी. मानहानि के मुकदमे में भी लालू प्रसाद यादव के 10 हजार के मुचलके पर जमानत दिया गया था. हाल में ही वे पलामू कोर्ट में भी पेश हुए थे जहां उन्हें आचार संहिता के एक मामले में जमानत मिल गई थी.

ये भी पढ़िएः बिहार: राजद प्रमुख लालू यादव की आज हाजीपुर कोर्ट में होगी पेशी, जानिए क्या है मामला

Trending news