बिहार: राजद प्रमुख लालू यादव की आज हाजीपुर कोर्ट में होगी पेशी, जानिए क्या है मामला
Advertisement

बिहार: राजद प्रमुख लालू यादव की आज हाजीपुर कोर्ट में होगी पेशी, जानिए क्या है मामला

लालू प्रसाद यादव 16 मई गरुवार के दिन आदर्श चुनाव आचार संहिता मामले में कोर्ट में पेश होंगे. इस बारे में जानकारी बुधवार को पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ मुकेश रोशन ने दी थी.

(फाइल फोटो)

Hazipur: लालू प्रसाद यादव 16 मई गरुवार के दिन आदर्श चुनाव आचार संहिता मामले में कोर्ट में पेश होंगे. इस बारे में जानकारी बुधवार को पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ मुकेश रोशन ने दी थी. गरुवार सुबह तक हाजीपुर व्यवहार न्यायालय परिसर में लालू प्रसाद यादव पहुंचेंगे. 

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गंगाब्रिज थाना में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज है. इस मामले में 27 अप्रैल को मामला गठित किया गया था.  जानकारी के मुताबिक जिला व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता श्याम बाबू राय ने उनका बंध पत्र भी कोर्ट में जमा किया था. 

2015 का आचार संहिता मामला
विधानसभा चुनाव 2015 में लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध चुनावी सभा में जातीय शब्दों को प्रयोग किया गया था, जिसको लेकर गंगाब्रिज थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. यह प्राथमिकी राघोपुर के सीओ निरंजन कुमार के द्वारा दर्ज कराई गई थी. जिसमें गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया गांव में विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित चुनावी सभा के दौरान जातीय शब्दों को प्रयोग कर जातीय उन्माद फैलाने का आरोप लगाया गया था. जिसके बाद इस मामले में 29 सिंतबर 2015 को प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस मामले में पुलिस के द्वारा 4 अक्टूबर 2015 को न्यायालय में आरोप पत्र दिया गया था. 

11 फरवरी को कोर्ट ने लिया था संज्ञान
इस मामले में 11 फरवरी 2019 को कोर्ट ने संज्ञान लिया था. जिसके बाद 18 अप्रैल 2022 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उपस्थिति दर्ज कराई गई थी. इस मामले में 23 अप्रैल को जमानत के लिए आवेदन दिया गया था. साथ ही 10 हजार रुपये फाइन लगा कर जमानत की अर्जी को स्वीकृति दी गई थी. 

ये भी पढ़िये: मोदी सरकार ने 7 साल में 6.98 लाख लोगों को दी सरकारी नौकरी: सुशील मोदी

Trending news