Patna Airport पर टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के समय टच प्‍वाइंट को ओवरशूट कर गई फ्लाइट
Advertisement

Patna Airport पर टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के समय टच प्‍वाइंट को ओवरशूट कर गई फ्लाइट

बैंगलुरू से चला विमान करीब 6 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचा. इस दौरान रास्ते में किसी तरह परेशानी नहीं आई लेकिन रनवे पर लैंडिंग के दौरान अचानक यह समस्या आ गई. 

Patna Airport पर टला बड़ा हादसा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर रविवार की शाम एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां स्पाइस जेट (SpiceJet) की बेंगलुरु से आई फ्लाइट लैंडिंग के दौरान रनवे पर टच प्वाइंट को ओवरशूट कर गई. दरअसल, लैंडिंग के दौरान स्पीड अधिक होने से रनवे पर जहां विमान का पहिया उतरना था उससे लगभग एक-डेढ़ मीटर आगे पहिया ने रनवे को छुआ. हालांकि, पायलट ने समय रहते समझदारी दिखाई और इंमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोक लिया गया.

यात्रियों ने ली राहत की सांस
इधर, अचानक हैवी ब्रेक लगने से विमान में सवार यात्री घबरा गए. हालांकि, पायलट की कुशलता से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और यात्रियों ने राहत की सांस ली.

लैंडिंग के दौरान अचानक आई समस्या 
जानकारी के अनुसार, बैंगलुरू से चला विमान करीब 6 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचा. इस दौरान रास्ते में किसी तरह परेशानी नहीं आई लेकिन रनवे पर लैंडिंग के दौरान अचानक यह समस्या आ गई. 

ये भी पढ़ें- बिहारवासियों को मिली एक और सौगात, रक्सौल से पटना होते हुए कोलकाता तक बनेगा 135 KM लंबा एक्सप्रेस वे

आठ बजे बैंगलुरू के लिए रवाना हुई फ्लाइट 
वहीं, घटना के बाद विमान की जांच की गई, जिसमें पता चला कि हैवी ब्रेक लगाने की वजह से प्लेन में मामूली खराबी आई है. इसे ठीक करने के बाद पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट 160 यात्रियों के साथ 15 मिनट देरी से यानि आठ बजे बैंगलुरू के लिए रवाना हुई.

सामान्य लैंडिंग में भी करना पड़ता है ब्रेक का इस्तेमाल
बता दें कि पटना का रनवे देश के अन्य एयरपोर्ट की अपेक्षा छोटा है. यहां विमान दौड़ाने की अधिक गुंजाइश नहीं है और सामान्य लैंडिंग में भी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ता है. ऐसे में थोड़ा दूर लैंड करने के कारण विमान को इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ा.

Trending news