Marine Drive in Patna: नीतीश कुमार ने किया जेपी गंगा पथ का उद्घाटन, पटना में पाएं मरीन ड्राइव का मजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1231772

Marine Drive in Patna: नीतीश कुमार ने किया जेपी गंगा पथ का उद्घाटन, पटना में पाएं मरीन ड्राइव का मजा

Marine Drive in Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा मरीन ड्राइव का शुभारंभ किया है. इस पथ का नाम जयप्रकाश नारायण पर रखा गया है.  38 सौ करोड़ से अधिक राशि से बने इस जेपी गंगा पथ के पहले फेज का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया.

Marine Drive in Patna: नीतीश कुमार ने किया जेपी गंगा पथ का उद्घाटन, पटना में पाएं मरीन ड्राइव का मजा

पटना: Marine Drive in Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा मरीन ड्राइव का शुभारंभ किया है. इस पथ का नाम जयप्रकाश नारायण पर रखा गया है.  38 सौ करोड़ से अधिक राशि से बने इस जेपी गंगा पथ के पहले फेज का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. बता दें कि इस सड़क की आधारशिला भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2013 में रखी थी.  लोकार्पण के दौरान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, स्थानीय सांसद, विधायक, मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहें. 

3 हजार 8 करोड़ की लागत
जेपी गंगा पथ का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि,"जेपी जी के जन्म पर इसका नामाकरण किया है. इसे अटल पथ से जोड़ा गया है. लोगो को इससे बहुत फायदा होगा. मेरी ख्वाइस है कि यह तेजी से बने. नदी किनारे का नजारा नया है और यह बहुत सुंदर लगता है.  उन्होंने कहा कि इस सड़क के दोनो तरफ एक्सपेंशन करेंगे. इस सड़क के बनने से लोगो को सहूलियत होगी. मुझे बहुत खुशी है कि एक हिस्सा बन गया. अगले साल में इसका दूसरा फेज बनकर तैयार हो जाएगा. इसकी लागत 3 हजार 8 करोड़ की लागत है.

सीएम ने कहा सड़क बनने से दक्षिण हो या उत्तर हर तरफ जाने में लोगों को सुविधा होगी. PMCH को हम और बड़ा रहें हैं.  देश मे इतना बड़ा हॉस्पिटल नही है. इस सड़क से लोगों को किसी को जगहआने जाने में सुविधा होगी. आप लोग इतने प्रसन्न है ये देखकर मैं खुश हुं. 

इस दौरान पथ निर्माण अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अपने सम्बोधन में कहा कि 11 अक्टूबर 2013 को इस गंगा पथ का आधारशिला रखी गई थी. आज यहां हम उद्घटान के लिए पहुंचे है. ये योजना दिसम्बर 2023 तक पूरा होगा. आज 7 किलोमीटर का शुभाराम्भ कर रहे हैं.

स्टंट न करने की अपील
मुख्यसचिव अमीर सुबहानी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जेपी गंगा पथ की तरह देश मे अभी तक कोई सड़क नहीं है.  सीएम नीतीश कुमार नीतीश कुमार के सेवा काल में यह प्रोजेक्ट यादगार रहेग.  मुख्य सचिव अमीर सुबहानी ने नौजवानों को संदेश देते हुए कहा कि जेपी गंगा पथ पर नियंत्रण में बाइक चलाए. यूवाओं से उन्होंने स्टंट नही करने की अपील की.

Trending news