शराबबंदी पर नीतीश के मंत्री बोले- 'कानून बनने के बाद भी कुछ लोग करते हैं गड़बड़'
Advertisement

शराबबंदी पर नीतीश के मंत्री बोले- 'कानून बनने के बाद भी कुछ लोग करते हैं गड़बड़'

ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का भी कहना है कि शराबबंदी को और कड़े रूप से लागू किया जाएगा. अवैध शराब बेचे जाने पर मंत्री ने कहा, 'समाज में कुछ गलत लोग भी होते हैं जो गलत कामों में लगे रहते हैं लेकिन 99 फीसदी लोग कानून को मानते हैं. सौ साल पहले अंग्रेजो ने सीआरपीसी धारा (CrPC) को लागू किया था, क्या क्राइम रुक गया है?'

'कानून बनने के बाद भी कुछ लोग करते हैं गड़बड़'. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में हाल के दिनों में कथित तौर पर शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं. बैठक से पहले सोमवार को उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि शराबबंदी कानून को किसी भी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा, इसके लिए जो भी जरूरत है, किया जाएगा. 

'शराबबंदी को और कड़े रूप से लागू किया जाएगा'
वहीं, इसे लेकर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का भी कहना है कि शराबबंदी को और कड़े रूप से लागू किया जाएगा. अवैध शराब बेचे जाने पर मंत्री ने कहा, 'समाज में कुछ गलत लोग भी होते हैं जो गलत कामों में लगे रहते हैं लेकिन 99 फीसदी लोग कानून को मानते हैं. सौ साल पहले अंग्रेजो ने सीआरपीसी धारा (CrPC) को लागू किया था, क्या क्राइम रुक गया है? सीआरपीसी धारा के बावजूद भी देश के प्रधानमंत्री की हत्या कर दी जाती है, तो क्या सीआरपीसी धारा को हटा दिया जाए? गलत लोग गड़बड़ करते रहते हैं, शराबबंदी को और कड़े रूप से लागू किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें- शराबबंदी: समीक्षा बैठक पर बोले नीतीश- समय चाहे जितना लगे, हर बिंदु पर होगी चर्चा

शराब पीने से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत
गौरतलब है कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. पिछले एक पखवारे में गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण और समस्तीपुर जिले में कथित तौर पर शराब पीने से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है. पुलिस अब हालांकि ताबडतोड छापेमारी कर रही है.

'पीयोगे तो मरोगे'
वहीं, इसे लेकर राज्य के सीएम आज यानी मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं. हालांकि, इस बैठक से पहले ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि सरकार शराबबंदी कानून को किसी भी हाल में वापस नहीं लेने वाली है. उन्होंने कहा, 'पीयोगे तो मरोगे' को प्रचारित करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- जिसको जो बोलना है बोले, लेकिन शराबबंदी कानून वापस नहीं होगा: नीतीश

'कानून वापस नहीं होगा' 
मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह कहीं से अच्छी चीज नहीं है. कैसे लोग पीने से मरें. अब यह प्रचारित करने की जरूरत है कि पीयोगे तो मरोगे. शराब कितनी गंदी चीज है, देख लीजिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून को लेकर साफ शब्दों में कहा कि ये कानून वापस नहीं होगा. लोगों को शराब नहीं पीना चाहिए. कानून का पालन कराने में जो भी लापरवाही करेंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

(इनपुट- नवजीत)

Trending news