पुलिस ने 25 लाख के इनामी माओवादी घर पर चिपकाया इश्तेहार, हाजिर नहीं होने पर जब्त होगी संपत्ति
Advertisement

पुलिस ने 25 लाख के इनामी माओवादी घर पर चिपकाया इश्तेहार, हाजिर नहीं होने पर जब्त होगी संपत्ति

Jharkhand Police: झारखंड पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया है.

पुलिस ने 25 लाख के इनामी माओवादी घर पर चिपकाया इश्तेहार, हाजिर नहीं होने पर जब्त होगी संपत्ति

चतरा: Jharkhand Police: झारखंड पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया है. इसी कड़ी में चतरा जिले की प्रतापपुर थाना पुलिस ने भाकपा माओवादी के दुर्दांत उग्रवादी गौतम पासवान उर्फ सुरेश उर्फ अर्जुन के पैतृक घर प्रतापपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव में इश्तेहार चस्पा कर न्यायालय में हाजिर होने की बात कही है. यदि इसके बाद भी वह न्यायालय में हाजिर नहीं होगा तो न्यायालय के आदेश पर पुलिस उसके घर की संपत्ति कुर्क करेगी. 

कई बड़ी घटनाओं में नामजद
बता दें कि गौतम लंबे समय से संगठन में सक्रिय है। सोनवर्षा गांव निवासी नागेश्वर पासवान के पुत्र गौतम पासवान वर्तमान समय में भाकपा माओवादी में स्पेशल रीजनल कमेटी का सदस्य है. झारखंड सरकार ने उसके ऊपर 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा है. गौतम के खिलाफ झारखंड एवं बिहार के विभिन्न जिलों में पुलिस मुठभेड़, हत्या और अपहरण के पांच दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. 21 फरवरी 2002 को सदर थाना क्षेत्र की संघरी घाटी में पुलिस बल पर हमला कर वशिष्ठ नगर थाना के तत्कालीन प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मियों को बलिदान करने, छह अक्टूबर 2006 को कुंदा थाना क्षेत्र की बनियाडीह पहाड़ी पर तत्कालीन डीएसपी सहित एक दर्जन पुलिस कर्मियों की बलिदान तथा इस प्रकार की कई बड़ी घटनाओं में वह नामजद है.

ये भी पढ़ें- JRHMS Sarkari Naukri 2022: स्वास्थ्य विभाग में बिना परीक्षा के पाएं नौकरी, जानिए किस पद होगी कितनी भर्ती

 न्यायालय में हाजिर होने का आदेश 
प्रातापपुर थाना पुलिस ने गौतम के घर पर ढोल बजा कर इश्तेहार चिपकाया  है. इश्तेहार में राजपुर थाना कांड संख्या 84/15 दिनांक 21/08/2015 धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 16/20/23 यूएपी एक्ट 17 सीएलए एक्ट के तहत न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया गया है. इश्तेहार चिपकाने के लिए थाना प्रभारी बिनोद कुमार दलबल के साथ सोनवर्षा गांव गए थे. गौतम पासवान के खिलाफ झारखंड एवं बिहार के विभिन्न जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. एसडीपीओ ने बताया कि न्यायालय से निर्गत इश्तेहार को गौतम पासवान के घर पर चिपकाया गया है. वारंट के बाद हाजिर नहीं होने की स्थिति में इश्तेहार चिपकाया गया है.

Trending news