JRHMS Sarkari Naukri 2022: स्वास्थ्य विभाग में बिना परीक्षा के पाएं नौकरी, जानिए किस पद होगी कितनी भर्ती
Advertisement

JRHMS Sarkari Naukri 2022: स्वास्थ्य विभाग में बिना परीक्षा के पाएं नौकरी, जानिए किस पद होगी कितनी भर्ती

रांचीः JRHMS Recruitment 2022: स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अनुसार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के साथ विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://jrhms.jharkhand.gov.in/ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.

JRHMS Sarkari Naukri 2022: स्वास्थ्य विभाग में बिना परीक्षा के पाएं नौकरी, जानिए किस पद होगी कितनी भर्ती

रांचीः JRHMS Recruitment 2022: झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के साथ विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 10 जुलाई 2022 है, उम्मीदवार जल्दी ही आवेदन करें.

400 पदों पर स्वास्थ्य विभाग में निकली भर्ती
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अनुसार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के साथ विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://jrhms.jharkhand.gov.in/ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक http://jrhms.jharkhand.gov.in/sites/default/files/2022-06/cho%20in के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में कुल 400 पदों पर उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा. इसकी अंतिम तारीख 10 जुलाई 2022 है. 

भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास क्या होनी चाहिए योग्यता
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम्युनिटि हेल्थ  ऑफिसर के पदक के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  B.Sc (Nursing) की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अन्य पदों पर भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवारों को लिया जाएगा. सभी भर्ती को बिना परीक्षा के नौकरी पर रखा जाएगा. इसके लिए ज्यादा से ज्यादा लोग भर्ती के लिए आवेदन करें.

उमीदवारों की क्या है न्यूनतम आयु और कितना मिलेगा वेतन
स्वास्थ्य विभाग में भर्ती करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है. अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष है. बीसी 1 और 2 के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष है. महिला के लिए अधिकतम आयु 38 वर्ष है. एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है. इसके अलावा उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 25 हजार रुपये और 15 हजार रुपये परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेंटिव प्रतिमाह दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Constable Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 10वीं पास लोगों के लिए निकाली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

Trending news