Bihar Politics: 'आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1213290

Bihar Politics: 'आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी'

Bihar Politics: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर जदयू और बीजेपी में घमासान मचा हुआ है. जहां बीजेपी के लोग कह रहे हैं की जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. वहीं जदयू का के लोगों का कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की कोई जरूरत नहीं है.

(फाइल फोटो)

पटनाः Bihar Politics: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर जदयू और बीजेपी में घमासान मचा हुआ है. जहां बीजेपी के लोग कह रहे हैं की जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. वहीं जदयू का के लोगों का कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून की कोई जरूरत नहीं है कि जातीय जनगणना कराने से के पक्ष में नहीं है.

आर्थिक स्थिति के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी
वहीं कैमूर पहुंचे राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बेहद जरूरी है. गोपाल नारायण सिंह ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि अगर देश की आर्थिक प्रगति करना है, तो पॉपुलेशन को कंट्रोल करना होगा. कोई ऐसा देश नहीं है जो बिना पापुलेशन कंट्रोल किए, अपनी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ किया हो. चाइना कम्युनिस्ट देश है. वहां आज से एक साल पहले तक वन फैमिली वन चाइल्ड का नियम लागू हुआ था. आप देखिए वहां की आर्थिक स्थिति आज कहां चली गई है. 

जाति धर्म से उठकर करना होगा विचार
वहीं उन्होंने आगे कहा कि हमारे यहां स्वतंत्रता प्राप्ति के समय में 33 करोड़ पापुलेशन थी, लेकिन आज हम 133 करोड़ पर पहुंच गए हैं. देश कैसे संभलेगा अगर पॉपुलेशन इसी तरह बढ़ेगी. हम आगे किसी को रोजी-रोटी नहीं दे सकते हैं. इसलिए देश की आर्थिक प्रगति और देश की समस्या का समाधान करने के लिए अति आवश्यक है कि पॉपुलेशन को कंट्रोल किया जाए. इस पर सभी जाति धर्म के लोगों को ऊपर उठकर विचार करना होगा. 

(रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल)

यह भी पढ़े- बेगूसराय में सड़क किनारे खेल रहे 7 वर्षीय बच्चे को तेज रफ्तार बाइक सवार ने कुचला, मौत

Trending news