प्रशांत किशोर बोले कांग्रेस को आजादी के पहले वाली पार्टी की सोच के साथ आना होगा
Advertisement

प्रशांत किशोर बोले कांग्रेस को आजादी के पहले वाली पार्टी की सोच के साथ आना होगा

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जब से बिहार से अपने नए राजनीतिक पारी की शुरुआत की बात की है तभी से सियासी हलके में इस बात को लेकर चर्चा आम हो गई है.

(फाइल फोटो)

पटनाः चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जब से बिहार से अपने नए राजनीतिक पारी की शुरुआत की बात की है तभी से सियासी हलके में इस बात को लेकर चर्चा आम हो गई है. बिहार के सभी सियासी दल भले प्रशांत किशोर के सियासी पारी की शुरुआत की घोषणा के बाद से इस बात की तरफ इशारा कर रहे हों कि उनकी पार्टी को इससे कोई खतरा नहीं लेकिन सभी दलों को पता है कि प्रशांत किशोर चुनाव में बड़े उलटफेर कर सकते हैं. ऐसे में ज़ी बिहार झारखंड के डिप्टी रेजिडेंट एडिटर  पटना धीरज ठाकुर और पॉलिटिकल एडिटर शैलेंद्र सिंह ने प्रशांत किशोर से तमाम मसलों पर खास बातचीत की. आइए जानते हैं प्रशांत किशोर ने क्या-क्या कहा...

कांग्रेस को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे बुलाया गया एक बड़ी पार्टी है कांग्रेस ऐसे में यह कांग्रेस का बड़प्पन था. मैंने उन्हें बताया कि पार्टी कैसे मजबूत हो सकती है लेकिन empowered ग्रुप बनाने की बात पर जाकर मामला फंस गया. मैं ये चाहता था कि इसको कांग्रेस के संविधान के अंतर्गत बनाया जाय लेकिन कांग्रेस ने बताया कि हम एक ऑर्डर अप्रूव करेंगे जिसे CWC या कांग्रेस अध्यक्ष पास कर देगी उसके आधार पर बनाया जायेगा मेरी चिंता ये थी कांग्रेस के अंदर एक और बॉडी बना देंगे तो आपस में खींचतान शुरू हो जाएगी. मैं ये चाहता था कि अभी जो व्यवस्था उसके अनुरूप ही उसे बनाइये. 

ये भी पढ़ें- चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बताया कैसे आएगा 'जन सुराज', क्या है उनका प्लान

प्रशांत ने आगे कहा कि मेरी योजना है कि दो चरणों में हम काम करेंगे. पहले चरण में बिहार के हर शहर में जाकर मिलेंगे दूसरे चरण में 3 हज़ार किलोमीटर की यात्रा करेंगे, लोगों के बीच जाएंगे और उन्हें समझायेंगे कि सामूहिक प्रयास से ही प्रदेश बदलेगा. इसलिए जन स्वराज से जुड़िये. 

प्रशांत ने आगे कहा कि बिहार को बदलने के लिए राजनीतिक व्यवस्था बदलने की ज़रूरत है. उन्होंने आगे कहा कि 'बात बिहार' की कम्पैन COVID के कारण रूका, अब इसे फिर शुरू कर रहा हूं. 

पीके ने कहा कि राजनीति में अब नीतीश कुमार का कद कमजोर हुआ है. जो 2014 में नीतीश कुमार का कद था अब वो नहीं है. पीके ने आगे कहा कि जिस दिन उनकी सोच का मंच तैयार हो जाएगा उसी दिन बिहार के विकास का ब्लू प्रिंट रखेंगे और जनता को दिखाएंगे. 

Trending news