Weather Forecast Updates: अगले 2 दिन बारिश से भीगेगा बिहार, बढ़ेगा सर्दी का सितम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1086651

Weather Forecast Updates: अगले 2 दिन बारिश से भीगेगा बिहार, बढ़ेगा सर्दी का सितम

Weather Forecast Updates: चार-पांच फरवरी को पूरे बिहार में मध्यम तीव्रता तक की बारिश हो सकती है. कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है. 

Weather Forecast Updates: अगले 2 दिन बारिश से भीगेगा बिहार, बढ़ेगा सर्दी का सितम

पटना: Weather Forecast Updates बिहार में एक बार फिर मौसम खराब होने वाला है. हालांकि सर्दी का सितम जारी ही है, लेकिन मौसम में एक बार फिर धुंध छा सकती है और बारिश के भी आसार हैं. पूरे राज्य में घना कोहरा छाया रह सकता है. 3 फरवरी को अधिकतर इन्हीं इलाकों में सामान्य अथवा छिटपुट बारिश होने का पूर्वानुमान है. 

देश के अन्य भागों में भी बारिश के आसार
चार-पांच फरवरी को पूरे बिहार में मध्यम तीव्रता तक की बारिश हो सकती है. कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है. IMD ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. दरअसल तीन तारीख से बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के प्रवेश करने का पूर्वानुमान है. इसकी वजह से बारिश की संभावना बन रही है. देश के अन्य भागों में भी बारिश के आसार बन रहे हैं. पर्वतीय भागों में हो रही बर्फबारी के कारण अभी तक ठंड से राहत नहीं मिल पाई है.

घना कोहरा छाने के आसार
पश्चिमी विक्षोभ के साथ एक चक्रवाती परिसंचरण का केंद्र बनने से यह मौसम और बिगड़ सकता है. इसकी वजह से छह फरवरी से एक बार फिर ठंड करवट ले सकती है. दक्षिणी-पूर्व बिहार में मध्यम से घना कोहरा छाने के आसार हैं. न्यूतनम और अधिकतम तापमान दोनों में कमी आ सकती है. इधर लॉन्ग रेंज पूर्वानुमान में आइएमडी ने पूर्वानुमान जारी किया है कि इस साल फरवरी में दिन और रात का तापमान सामान्य से कम रहेगा. इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ का लगातार आते रहना है.

ये रहे शहरों के तापमान
राजधानी पटना समेत राज्य भर में बीते 24 घंटे में मौसम शुष्क बना रहा. राज्य का सर्वाधिक न्यूनतम तापमान अररिया में 6.9 डिग्री दर्ज किया गया. राज्य के पांच जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. गया का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री, पूर्णिया का 8.5 डिग्री, दरभंगा का 8.8 डिग्री, बाल्मीकि नगर का 9 डिग्री और छपरा का 9.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

 

Trending news