Bihar Crime: वैशाली में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव
Advertisement

Bihar Crime: वैशाली में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव

राजद नेता की हत्या से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं.

Bihar Crime: वैशाली में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले में विधान परिषद चुनाव के नतीजे घोषित होने के 24 घंटे के भीतर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक 40 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. इस घटना को तब अंजाम दिया गया जब राजद नेता राजीव रंजन गंगा नदी के किनारे छठ घाट से पहाड़पुर पश्चिम गांव लौट रहे थे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि रंजन को काफी नजदीक से गोली मारी गई और वह घायल हो गए. इसके बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर ले जाया गया, जहां से उन्हें हाजीपुर के सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. हाजीपुर के डॉक्टरों ने जांच के क्रम में राजीव रंजन को मृत घोषित कर दिया. 

परिजन का वार्ड सदस्य पर आरोप 
वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक के परिजन ने हत्या के लिए वार्ड सदस्य और उसके भाई को जिम्मेदार ठहराया है. राघोपुर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का विधानसभा क्षेत्र है. हाजीपुर सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) राघव दयाल ने कहा कि प्रथम दृष्टया हाल ही में संपन्न चुनाव के दौरान पैसे के लेन-देन पर विवाद हत्या का कारण था.

हत्या के कारण इलाके में तनाव 
वहीं, राजद नेता की हत्या से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं. एसडीपीओ ने कहा कि एहतियात के तौर पर गांव में सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया गया है.

बता दें कि राजद ने विधान परिषद चुनाव में वैशाली सीट से मौजूदा एमएलसी सुबोध राय को मैदान में उतारा था. वैशाली सीट से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार भूषण राय ने मौजूदा एमएलसी सुबोध कुमार राय को हराकर चुनाव जीता है. राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सुबोध राय के लिए प्रचार किया था. लेकिन सुबोध राय को हार का सामना करना पड़ा. 

Trending news