बिहार-झारखंड के 10वीं पास के लिए Sarkari Naukari का शानदार मौका, इन PSU कंपनियों में निकली Vacancy
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar983142

बिहार-झारखंड के 10वीं पास के लिए Sarkari Naukari का शानदार मौका, इन PSU कंपनियों में निकली Vacancy

Bihar Sarkari Naukri Job: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि पब्लिक सेक्टर की प्रमुख सरकारी कंपनियों में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं.

इन पीएसयू कंपनियों में नौकरी के लिए करें आवेदन (सांकेतिक फोटो)

Patna: बिहार व झारखंड के तमाम बड़े शहरों में रहकर लाखों की संख्या में छात्र सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की तैयारी करते हैं. कोई 2 साल तो कोई 4 साल से अपने सपने को साकार करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. इस बीच इन छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि पब्लिक सेक्टर की प्रमुख सरकारी कंपनियों में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं.

बता दें कि भेल, गेल और सेल जैसी कंपनियों में ये भर्तियां निकली है. इन प्रतिष्ठित कंपनियों में निकलने वाली वेकैंसी की खासियत यह है कि 10वीं, 12वीं पास से लेकर बीटेक और एमटेक जैसी हायर डिग्री होल्डर युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इसी माह 534 अंचलों में डाटा एंट्री ऑपरेटर की होगी नियुक्ति

ऑयल इंडिया लिमिटेड में 535 वैकेंसी
ऑयल इंडिया लिमिटेड में ग्रेड 3 के पदों पदों पर 535 वैकेंसी है. इसके लिए 10वीं और 12वीं के बाद आईटीआई करने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं. इसी तरह भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड यानी भेल में इंजीनियर और सुपरवाइजर की भर्ती निकली है. इसके अलावा स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी डीईओ, नर्स, मेडिकल लैब टेक्नीशियन सहित पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए सैलरी- पे स्केल – 26,600.00 – 90,000 रुपये प्रति माह है. 

यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेशन

BHEL में इंजीनियर और सुपरवाइजर की वैकेंसी
इसके अलावा, भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) में इंजीनियर और सुपरवाइजर पदों के लिए वेकैंसी है. विज्ञापन में भेल ने साफ किया है कि सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री और डिप्लोमा करने वाले युवा इंजीनियर और सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन 24 सितंबर तक किये जा सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार इंजीनियर और सुपरवाइजर की कुल 22 वैकेंसी है, जिसमें से सात वैकेंसी इंजीनियर पद के लिए है. जबकि 15 वैकेंसी सुपरवाइजर के लिए है.
 
यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेशन

'

Trending news