समर डेफ ओलंपिकः बिहार के ऋतिक ने जीता गोल्ड, गांव पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत
Advertisement

समर डेफ ओलंपिकः बिहार के ऋतिक ने जीता गोल्ड, गांव पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

समर डेफ ओलंपिक ब्राजील में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऋतिक आनंद अपने पैतृक घर हाजीपुर के दिग्घी लाल पोखर पहुंचा. गोल्ड मेडल के साथ ऋतिक के पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उसका भव्य स्वागत किया.

(फाइल फोटो)

वैशालीः ब्राजील में हुए डेफ ओलंपिक में गोल्ड जितकर तिरंगे का मान बढ़ाने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ऋतिक आनन्द का उसके पैतृक गांव वैशाली के दिग्घी पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ. 

खबर हाजीपुर से है जहां समर डेफ ओलंपिक ब्राजील में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऋतिक आनंद अपने पैतृक घर हाजीपुर के दिग्घी लाल पोखर पहुंचा. गोल्ड मेडल के साथ ऋतिक के पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उसका भव्य स्वागत किया. फूल माला पहनाकर ऋतिक का सम्मान किया गया. साथ ही भारत माता की जय के नारे लगाए गए.

ये भी पढ़ें- मधुबनी में अनियंत्रित रसोई गैस वाहन ने मारी बाइक को टक्कर, किशोर की मौत

ऋतिक के कोच, स्थानीय लोग व घर वालों ने भी मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की. इस मौके पर ऋतिक के पिता उदय सिंह के अलावा ऋतिक के कोच व नेशनल प्लेयर संतोष कुमार भी मौजूद थे. 

ब्राजील में होने वाले डेफ ओलंपिक में भारतीय टीम ने जापान को 3-1 से फाइनल में पराजित किया था. जिसके बाद ऋतिक ब्राजील से नई दिल्ली आया और फिर दिल्ली से पटना होते हुए अपने घर हाजीपुर लौटा. स्थानीय लोगों का अपार समर्थन और प्यार पाकर ऋतिक आनंद बेहद खुश नजर आ रहा था. 18 वर्षीय ऋतिक आनंद बोल और सुन नहीं सकता है. लेकिन उसकी सफलता की गूंज पूरी दुनिया में शोर कर रही है.

इस मौके पर ऋतिक के पिता ने बताया कि वे सभी ऋतिक के डेफ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर बेहद खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में ऋतिक वर्ल्ड कप जीत कर लाएगा. वहीं ऋतिक के कोच संतोष कुमार ने ऋतिक की दिल खोलकर प्रशंसा की. उन्होंने बताया कि ऋतिक आनंद को जितना भी टास्क दिया जाता था वह सभी पूरा करता था. यहां तक कि दूसरे खिलाड़ियों के छोड़े गए टास्क को भी वह अपनी मेहनत से पूरा करता था. उसकी मेहनत और लगन ने ही उसे सफलता दिलाई है और आगे वह भारत के लिए और भी कई मेडल जीतेगा.

Trending news